हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

भ्रष्टाचार के साथ नहीं कोई समझौता, जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही सरकार: रणधीर शर्मा

बीजेपी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा कहा कि जिस पार्टी के राज्य व राष्ट्रीय स्तर के नेता पहले से ही जमानत पर चल रहे हों उन्हें भाजपा की पारदर्शी सरकार पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी या आरोप लगाने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार कर लेना चाहिए. जो भी मामले सामने आए उन पर तत्काल सरकार ने जांच बिठाई और स्पष्ट रूप से संदेश दिया है कि सरकार भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है.

By

Published : Jun 4, 2020, 5:08 PM IST

BJP state chief spokesperson Randhir Sharma  press conference in Bilaspur
बीजेपी प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा

बिलासपुरः कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोपों पर बीजेपी ने कड़ा पलटवार किया है. बीजेपी ने जयराम सरकार पर जुबानी हमले करने व मुख्यमंत्री से त्यागपत्र मांगने की कड़ी आलोचना व निंदा करते हुए कांग्रेस पर कड़े प्रहार किए हैं.

बीजेपी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा कहा कि जिस पार्टी के राज्य व राष्ट्रीय स्तर के नेता पहले से ही जमानत पर चल रहे हों उन्हें भाजपा की पारदर्शी सरकार पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी या आरोप लगाने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार कर लेना चाहिए. जो भी मामले सामने आए उन पर तत्काल सरकार ने जांच बिठाई और स्पष्ट रूप से संदेश दिया है कि सरकार भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है. भ्रष्टाचार के साथ कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा.

बीजेपी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने गुरूवार को बिलासपुर के सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के विधायक भ्रष्टाचार मामले में कोई भी कमेंट न करें. यह उन्हें शोभा नहीं देता. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने भ्रष्टाचार के साथ कोई समझौता नहीं किया. भाजपा सरकार ने इस कार्यकाल में यह करके दिखा दिया है कि सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त है और इसमें किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में जैसे ही गड़बड़ी का मामला सामने आया जयराम सरकार ने तत्काल एफआईआर दर्ज करवाकर जांच के आदेश पारित किए. स्वास्थ्य निदेशक का ऑडियो क्लिप सामने आने पर न केवल एफआईआर दर्ज करवाई बल्कि बिजिलेंस जांच के आदेश भी दिए.

हालांकि, उजागर हुए वेंटिलेटर घोटाले पर भी सरकार सख्त कदम उठाने जा रही थी और उच्चस्तरीय जांच के आदेश जारी कर दिए गए थे, लेकिन इसमें कोई भी तथ्य सामने नहीं आया. रणधीर शर्मा ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार सख्त है और जैसे-जैसे मामले सामने आए तत्काल प्रभावी कदम उठाए गए.

यहां तक कि बीजेपी के मुखिया ने भी एक मामले में उनका नाम उछाले जाने पर तत्काल अपने पद से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे डाला. उन्होंने नैतिकता का उदाहरण पेश किया है. इससे स्पष्ट संदेश जाता है कि सरकार भ्रष्टाचार मामले में जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर रही है. जबकि कांग्रेस पार्टी व उसके नेताओं ने आज दिन तक कोई नैतिकता नहीं दिखाई. ऊपर से लेकर नीचे तक कई कांग्रेस नेता भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं और राष्ट्रीय स्तर के नेता व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे हैं, लेकिन आज तक किसी भी नेता ने नैतिकता दिखाते हुए त्यागपत्र नहीं दिया.

रणधीर शर्मा के अनुसार पटवारी भर्ती परीक्षा पर आरोप लगे थे और बाद में यह सीबीआई से जांच हुई और मामला हाईकोर्ट पहुंच गया था, लेकिन हाल ही में सीबीआई ने रिपोर्ट दी है कि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हुई है. जिस पर हाईकोर्ट ने सरकार को क्लीन चिट दी है, ऐसे में सरकार हर स्तर पर पारदर्शी तरीके से काम कर रही है.

कोरोना जैसे संकट से लड़ने के लिए हर स्तर पर सरकार प्रभावी कदम उठा रही है. सरकार कोरोना काल में बेरोजगार हुए लोगों के लिए रोजगार के साधन उपलब्ध करवा रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को न तो कोरोना न ही भ्रष्टाचार से कोई लेना देना है और न ही जनता के हितों का कोई ख्याल है. वे सिर्फ राजनिति करने के लिए इस तरह के बयान दे रहें है. ऐसा लगता है कि कांग्रेस के नेताओं में बयान देने के लिए होड़ मची हुई है. इसलिए पिछले दिन कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष ने सभी नेताओं को बयानबाजी न करने की नसीहत देते हुए भविष्य के लिए सचेत भी किया है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ईमानदारी पूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं और यही वजह है कि उन्हें देश की नामी एजेंसियों ने एक सर्वे में अव्वल मुख्यमंत्री आंका है. यह प्रदेश के लिए गौरव की बात है. इस मौके पर बीजेपी के जिलाध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान, वरिष्ठ नेता दौलत सिंह ठाकुर और सोनल शर्मा इत्यादि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details