हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Dec 13, 2019, 9:00 AM IST

ETV Bharat / city

एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, महिला के अकाउंट से निकाले थे 85000 रुपये

बिलासपुर में लोगों के एटीएम बदल कर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. घुमारवीं की महिला के खाते से एटीएम बदल कर 85000 रुपये उड़ाने के मामले में पुलिस ने आरोपियों को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है.

atm fraud case Bilaspur
एटीएम कार्ड बदलकर ठगी बिलासपुर

बिलासपुर:जिला बिलासपुर में लोगों के एटीएम कार्ड बदलकर चूना लगाने वाले एक गिरोह को पुलिस ने पकड़ लिया है. इस गिरोह में शामिल तीन सदस्यों को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से गिरफ्तार करके घुमारवीं थाना के हवाले कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार भपराल के बडौण गांव की महिला 24 अप्रैल को घुमारवीं में एटीएम से पैसे निकालने गई थी. कई बार प्रयास करने के बावजूद एटीएम कार्ड काम नहीं कर रहा था. इस बीच पीछे खड़े एक व्यक्ति ने महिला का एटीएम कार्ड मशीन में डाला. हालांकि, पैसे तो निकल गए, लेकिन उस व्यक्ति ने महिला को बातों में उलझाकर एटीएम कार्ड ले लिया और उसे कोई दूसरा कार्ड दे दिया.

वीडियो रिपोर्ट

महिला को कार्ड बदलने का पता उस समय चला जब मोबाइल पर अकाउंट से पैसे निकालने के मैसेज आने लगे. महिला के अकाउंट से हमीरपुर और कांगड़ा के एटीएम से लगभग 85 हजार रुपये निकाल लिए गए थे. महिला ने धोखाधड़ी के मामले की 29 अप्रैल को घुमारवीं थाना में लिखित शिकायत दी. पुलिस ने शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज करने के बाद एटीएम और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली.

पुलिस को इस फुटेज से संदिग्धों के फोटो निकालने के साथ ही गाड़ी का नंबर भी निकाला. एसपी साक्षी वर्मा के निर्देशों के अनुसार 10 दिसंबर को एसआईटी का गठन किया गया. पुलिस की टीम ने एटीएम कार्ड बदलकर लोगों के खाते से पैसे निकालने वाले गिरोह में शामिल मोनू व संदीप को उत्तराखंड के भगवानपुर व रुड़की और विजेंद्र को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गाड़ी समेत गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें:हमीरपुर में महिला ने निगला जहरीला पदार्थ, अस्पताल में उपचार के दौरान हुई मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details