हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सुन्हाणी पंचायत में मरा हुआ चमगादड़ मिलने से फैली दहशत

By

Published : Apr 23, 2020, 11:11 PM IST

बिलासपुर की सुन्हाणी पंचायत में उस समय दहशत फैल गई जब कुछ ग्रामीणों ने मरा हुआ चमगादड़ देखा. आनन-फानन में पुलिस को सुचित किया गया. इसके बाद कार्यकारी एसडीएम को मामले की सूचना मिली तो उन्होंने इसकी चिकित्सय जांच के आदेश दिए हैं.

Breaking News

बिलासपुरः कोरोना वायरस की महामारी के बीच जिला बिलासपुर की सुन्हाणी पंचायत में मरा हुआ चमगादड़ मिलने से लोगों में दहशत फैल गई. मौके पर पुलिस ने पहले तो ग्रामीणों से चमगादड़ को गड्ढे में दबा दिया, लेकिन कार्यकारी एसडीएम को मामले की सूचना मिलने के बाद उन्होंने इसकी जांच के आदेश दिए.

मृत चमगादड़ को फिर गड्ढे से निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. उधर, लोग आशंका जता रहे हैं कि चमगादड़ में कोरोना वायरस का संक्रमण हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है कि उक्त चमगादड़ को मारकर यहां किसने फेंका है, इसलिए मामले की जांच की जानी चाहिए.

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि वे सुन्हाणी के पंचायत घर के पास काम से जा रहे थे. उन्होंने खड्ड के पास मरा हुआ पक्षी देखा. पास जाकर देखने पर पता चला की वह चमगादड़ है. उन्होंने तुरंत तलाई थाना में फोन से इसकी जानकारी दी.

इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से चमगादड़ को गड्ढे में दबाने के लिए कह दिया. थाना प्रभारी सतपाल शर्मा ने कहा कि शिकायत मिलने पर चमगादड़ को दफना दिया गया है. लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे शांति बनाए रखें व लॉकडाउन का पालन करें.

वहीं, पशुपालन विभाग के डॉ. शाश्वत शर्मा ने बताया कि यह एक फ्रूट वैट्स है. इससे लोगों को किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है. कार्यकारी उपमंडल अधिकारी मुलतान सिंह बन्याल ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है. संबंधित विभाग को इसकी जांच के निर्देश दिए गए हैं. जहां तक चमगादड़ के मिट्टी में दबाने की बात है तो उसका चिकित्सीय परीक्षण करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-कोरोना से जंग: कुल्लू में कर्फ्यू की अवहेलना करने वालों पर पुलिस सख्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details