हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कांग्रेस नेता राजेश धर्माणी का भाजपा पर निशाना, कहा- जनता से माफी मांगे सरकार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सीपीएस राजेश धर्माणी ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि विधायक बताएं कि इस प्रोजेक्ट के लिए कितना बजट स्वीकृत हुआ है, वरना जनता से झूठे दावे और वादों के लिए माफी मांगे.

By

Published : Aug 1, 2019, 8:21 PM IST

Rajesh Dharmani

बिलासपुर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सीपीएस राजेश धर्माणी ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि सत्ता में आने के बाद विकास की गंगा बहाने का दावा और वादे करते नहीं थकते थे, लेकिन आज हलके के विधायक विकास कराने के मामले में नाकाम साबित हो रहे हैं.

सीपीएस राजेश धर्माणी ने कहा कि सरकार के दो साल के कार्यकाल में एक छोटा संस्थान तक स्वीकृत नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि विडंबना यह है कि बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नजदीकी होने के चलते मातृ-शिशु अस्पताल घुमारवीं में खुलवाने के दावों के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई.

सीपीएस राजेश धर्माणी ने कहा कि विधायक बताएं कि कितने संस्थान खुलवाएं और कितने लोगों को नौकरी दिलवाई है. उन्होंने कहा कि विधायक चुनाव के समय आमजन के बीच विकास के बड़े-बड़े दावे करते थे कि सत्ता में आने के बाद विकास में कोई कमी शेष नहीं छोड़ेंगे. साथ ही हजारों लोगों के लिए रोजगार के अवसर सृजित करेंगे लेकिन कुछ नहीं किया गया.

सीपीएस राजेश धर्माणी ने कहा कि विधायक बताएं कि इस प्रोजेक्ट के लिए कितना बजट स्वीकृत हुआ है. वरना जनता से झूठे दावे और वादों के लिए माफी मांगे. धर्माणी के अनुसार कांग्रेस सरकार के समय केंद्र से दधोल से स्वारा व लंझता होते हुए कुठेड़ा के लिए नेशनल हाईवे बनाने की घोषणा हुई थी, लेकिन इस पर एक काम नहीं हो पाया है.

वीडियो

राजेश धर्माणी ने बताया कि घुमारवीं हलके की सड़कों का बरसात के मौसम में बुरा हाल हो चुका है, लेकिन सरकार द्वारा सड़कों की हालत सुधारने की जहमत नहीं उठाई जा रही है. उन्होंने बताया कि बारिश के दौरान दलदल बनी सड़कों पर वाहन चलाना तो दूर की बात पैदल तक चलना दुश्वार हो गया है.

राजेश धर्माणी ने बताया कि कई सड़कों की अपग्रेडेशन की मंजूरी पूर्व सरकार के समय ही मिल गई थी, लेकिन काम में गुणवत्ता संदेह के घेरे में है. इसके अलावा एनएच 103 की अपग्रेडेशन का काम चला हुआ है, लेकिन कई जगह से उखड़ी ये सड़क गुणवत्ता को लेकर अंदेशा पैदा कर रही है.

राजेश धर्माणी ने बताया कि घुमारवीं नगर परिषद क्षेत्र में सड़क किनारे नालियां बनाने की दिशा में भी एनएच विंग की ओर से कोई कदम नहीं उठाए गए, जबकि सूचना के तहत कई जगहों पर लोगों के खेतों के डंगे तक बनवाए जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि कंदरौर से लेकर तरघेल तक कई जगहों से सड़क उखड़ी है, लेकिन जिला प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details