हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 7, 2019, 6:33 PM IST

ETV Bharat / city

'एक ईंट शहीद के नाम' मुहिम से जुड़े सैकड़ों लोग, वीर सपूतों के बलिदान को ऐसे रखा जाएगा याद

बिलासपुर में शहीद स्मारक बनाने के लिए ‘एक ईंट शहीद के नाम‘ मुहिम में चण्डीगढ़ की विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं द्वारा आपसी सहयोग से एक ट्रक टाईल व ग्रेनाईट भेंट किया गया. इस दौरान कार्यकारी उपायुक्त विनय धीमान ने शहीद स्मारक के कार्य निर्माण का जायजा लिया.

शहीद समारक को दौरा करने आए कार्यकारी उपायुक्त व अन्य

बिलासपुरः देश के लिए शहीद हुए वीर सपूतों के बलिदान की गाथाओं को संजोए रखने के उद्देश्य से बिलासपुर में एक भव्य शहीद स्मारक का निर्माण किया जा रहा है. स्मारक बनाने के लिए 'एक ईंट शहीद के नाम' मुहिम के तहत विभिन्न संस्थाओं के सदस्य व स्थानीय लोग अपना अहम योगदान दें रहे हैं.
बुधवार को चंडीगढ़ की विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं द्वारा आपसी सहयोग से एक ट्रक टाईल व ग्रेनाईट शहीद स्मारक निर्माण के लिए भेंट किया गया. इस दौरान कार्यकारी उपायुक्त विनय धीमान ने शहीद स्मारक के कार्य निर्माण का जायजा लिया.
उपायुक्त ने कहा कि देश के लिए भारत की रक्षा में तैनात देश के बहादुर वीर सैनिक अपने कर्तव्यों को निभाते हुए देश की खातिर शहीद हुए. ऐसे में उन शहीदों की याद में समारक बना कर शहीदों को हमेशा याद रखा जाएगा. एक ईंट शहीद के नाम अभियान में सभी वर्गों के लोग शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए अपना योगदान दे रहे है.
अभियान के मुख्य संयोजक संजीव राणा ने बताया इस अभियान में लोगों से केवल ईंट, सीमेन्ट, रेत, बजरी या निर्माण कार्यो में प्रयुक्त होने वाली अन्य सामग्री ही प्राप्त की जा रही है. उन्होने कहा कि एक ईंट शहीद के नाम चलाए जा रहे अभियान के तहत कोई भी व्यक्ति शहीद स्मारक निर्माण के कार्य में सहयोग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details