हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

स्वारघाट में नाके पर बिना अनुमति के 6 वॉल्वो बस जब्त, सवारियां लेकर बाहरी राज्य से कर रही थी प्रवेश

प्रदेश सरकार ने अभी अंतरराज्यीय बस सेवा बहाल नहीं की है. बावजूद इसके पर्यटकों ने बसों में चोरी-छिपे प्रवेश करना शुरू कर दिया है. रविवार देर रात को स्वारघाट बैरियर पर सात वॉल्वो बसें पहुंची थीं. जिसमें से 6 वॉल्वो बसें जब्त की गई हैं.

By

Published : Sep 22, 2020, 1:55 PM IST

6 Volvo buses seized at Swarghat upon entering in himachal without permission
वॉल्वो बस जब्त

बिलासपुरः अंतरराज्यीय नाका स्वारघाट पर रविवार देर रात 3 बजे बिना अनुमति के सवारियां लेकर आ रहीं 6 वॉल्वो बसें जब्त की गई हैं. एक बस के कागज पूरे होने के कारण प्रवेश पर प्रतिबंध के चलते उसे वापस भेज दिया गया.

आरोप है कि महिला नेता की बस के साथ एक अन्य वॉल्वो को जाने दिया गया है. जबकि अन्य को रोक लिया गया है. एक बस मालिक के शिकायत करने पर बाद में महिला नेता की बस को कुल्लू के बजौरा और दूसरी बस को मंडी से पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि उक्त नेत्री वॉल्वो एसोसिएशन की चेयरपर्सन भी हैं.

वहीं, एक बस चालक नाका तोड़कर फरार हो गया. जिसे कि बिलासपुर में पकड़ा गया. इसके बाद उसे वापस भेजा गया और उसकी सवारियों को टैक्सियों में मनाली भेजा गया, जबकि अन्य लोग परेशान होते रहे. इसके अलावा सोमवार दोपहर बाद एक अन्य बस को मनाली के लिए भेज दिया गया. बताया जा रहा था कि इस बस में कामगार भी सवार थे. दो बसें अभी भी बिलासपुर में ही हैं.

बता दें कि प्रदेश सरकार ने अभी अंतरराज्यीय बस सेवा बहाल नहीं की है. बावजूद इसके पर्यटकों ने बसों में चोरी-छिपे प्रवेश करना शुरू कर दिया है. रविवार देर रात को स्वारघाट बैरियर पर सात वॉल्वो बसें पहुंची थीं.

इनमें रियो ट्रैवल, लक्ष्मी हॉलीडेज, हॉलीडे अपील, सिटी लैंड और नॉर्दर्न ट्रैवल की दो और एक चंडीगढ़ फर्म की बस पहुंची थी. किसी रसूखदार की बसों को भेजने के आरोप निराधार हैं. सूचना मिलने के बाद आरटीओ टीम ने बिलासपुर में नाका लगाया. उस समय तक दो बसें बिलासपुर से निकल चुकी थी. विभाग ने कुल्लू और मंडी कंट्रोल रूम को सूचना दी. इसके बाद इन बसों को पकड़ा गया.

ये भी पढ़ेंःसिरमौर को भांग-अफीम मुक्त बनाने के प्रयास, डीसी ने दिलाई शपथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details