हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दूसरी एशियन यूथ बीच हैंडबॉल चैंपियनशिप: भारतीय महिला टीम ने पहला मैच जीता कर किया आगाज

By

Published : Apr 25, 2022, 7:37 PM IST

बैंकॉक थाईलैंड में दूसरी एशियन यूथ बीच हैंडबॉल चैंपियनशिप (2nd Asian Youth Beach Handball Championship) का आगाज हो गया है. पहले ही दिन भारत्तीय महिला टीम ने जीत हासिल की है. भारतीय महिला हैंडबॉल टीम में हिमाचल प्रदेश की 4 खिलाड़ी चेतना गोलकिप्पर, संजना, जस्सी व वंशिका भी शामिल हैं.

2nd Asian Youth Beach Handball Championship
दूसरी एशियन यूथ बीच हैंडबॉल चैंपियनशिप

बिलासपुर:बैंकॉक थाईलैंड में दूसरी एशियन यूथ बीच हैंडबॉल चैंपियनशिप (2nd Asian Youth Beach Handball Championship) का आगाज हो गया है. पहले ही दिन भारत्तीय महिला टीम ने जीत हासिल की है. हिमाचल प्रदेश हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष भरत साहनी व कोषाध्यक्ष टीपी चोपड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय महिला हैंडबॉल टीम का पहला मैच थाईलैंड से (Handball Championship begins in Bangkok Thailand) हुआ. भारतीय महिला टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन कर 2-0 से जीत दर्ज की है. मैच के प्रथम हाफ में भारत 16 व थाईलैंड 15 व दूसरे हाफ में भारत 13 व थाईलैंड 12 से भारतीय टीम ने दोनों हाफ जीते.

भारतीय महिला हैंडबॉल टीम में हिमाचल प्रदेश की 4 खिलाड़ी चेतना गोलकिप्पर, संजना, जस्सी व वंशिका भी शामिल हैं. मैच में हिमाचल टीम की गोलकिप्पर चेतना ने बेहतरीन प्रदर्शन कर गोल बचाये, वहीं जस्सी व संजना ने भी एक के बाद एक गोल कर टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की. बता दें कि कजाकिस्तान के अलमाटी में सम्पन्न हुई कनिष्ठ महिला एशियन प्रतियोगिता में चेतना को उसकी शानदार गोलकीपिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ गोलकिप्पर के अवार्ड मिला था. वहीं जस्सी व संजना का भी प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन रहा था.

अब उस चैंपियनशिप में भी इस तीनो खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है. मोरसिंघी हैंडबॉल नर्सरी की संचालिका के कोच स्नेहलता ने मैच की जीत पर खुशी व्यक्त की है व अपनी नर्सरी की खिलाड़ियों चेतना, जस्सी व संजना के हैंडबॉल मैच में बेहतरीन प्रदर्शन पर उन्हें बधाई दी है व कहा है कि ये खिलाड़ी नर्सरी में सुबह शाम खूब मेहनत करती है जिसके दम पर ये एक बाद एक प्रतिगोगताओं में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं. स्नेहलता ने उम्मीद जताई है गत प्रतियोगिता की तरह इस चैंपियनशिप में भी मेडल लेकर आएंगी.

हिमाचल प्रदेश हैंडबॉल संघ (Himachal Pradesh Handball Federation) के अध्यक्ष भरत साहनी, कोशाध्यक्ष टीपी पांडे, मोरसिंघी पंचायत के पूर्व प्रधान जगदीश ठाकुर एस एस चौहान, आई आर शर्मा, कर्ण चन्देल, के आर रत्न ने मैच की जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि टीम मेडल लेकर आएगी व देश , प्रदेश व जिला का नाम रोशन करेगी।भारतीय ओलंपिक संघ कोशाध्यक्ष डॉक्टर आनेदश्वर पाण्डे, हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष जगह मोहन राव, महासचिव तेज राज सिंह, कोशाध्यक्ष विनय सिंह व अन्य पदाधिकारियों ने टीम को बधाई दी है कि मेडल की उम्मीद जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details