हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / briefs

बच्चों को स्कूल भेजने के बाद मां ने की खुदकुशी, मायका पक्ष के आरोपों के बाद पति गिरफ्तार

मंडी के सरकाघाट में एक महिला ने बच्चों को स्कूल भेजने के बाद खुदखुशी कर ली. मामले में पुलिस ने मायका पक्ष की शिकायत के बाद महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Apr 23, 2019, 10:12 PM IST

पुलिस अधीक्षक, मंडी

मंडी: सरकाघाट नगर पंचायत के वार्ड 2 रामनगर में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई. जब स्कूल से लौटने के बाद बच्चों ने अपनी मां को घर में फंदे से लटका हुआ देखा. घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है. पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सरकाघाट नगर पंचायत के वार्ड-2 रामनगर में एक महिला ने घर में फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. बताया जा रहा है कि माया देवी पत्नी अशोक कुमार ने सुबह अपने तीनों बच्चों को सुबह खाना-पिना खिलाकर स्कूल भेजा और उसके बाद उसका पति दैनिक मजदूरी के लिए घर से चला गया. इस दौरान दोपहर के करीब वह दुपट्टे से बना फंदे से लटक गई. जब स्कूल की छुट्टी के बाद बच्चे घर आए तो अपनी मां को आवाज लगाई और घर में ढूंढने पर उन्होंने मां को फंदे से झूलते हुए देखा. जिसके बाद वे चिल्लाने लगे, बच्चों की आवाज सुनकर पड़ोसी घर आए और पुलिस व नगर पंचायत अध्यक्ष को सूचना दी.

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उनकी निगरानी में लोगों ने शव को नीचे उतारा. पुलिस ने माया देवी के पति को भी घटना की जानकारी दी जिसके बाद वह घर पहुंच गया. अभी ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि आखिर महिला ने क्यों खुदकुशी की.

वहीं, मायका पक्ष ने आरोप लगाया है कि मृतका का पति उसे तंग करता था. आरोप पर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. बुधवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल सरकाघाट भेजा गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. डीएसपी चंद्रपाल सिंह ने घटना की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें- जनारथा के बाद अब बाबा हरदीप की कांग्रेस में वापसी, विधानसभा चुनाव में उतरे थे बतौर आजाद उम्मीदवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details