हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

गिरी परियोजना में गाद आने से राजधानी में पानी की सप्लाई ठप

By

Published : Aug 26, 2020, 9:08 AM IST

Updated : Aug 26, 2020, 10:06 AM IST

राजधानी शिमला में बुधवार को उन क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति नहीं होगी, जहां मंगलवार को पानी की सप्लाई की गई है. दरअसल पेयजल आपूर्ति करने वाली परियोजना गिरी में गाद यानी सिल्ट आने से पानी की लिफ्टिंग रोक दी गई है.

Water supply closed due to Silt in giri project in shimla
गिरी परियोजना में गाद

शिमला: जिला के लिए पेयजल आपूर्ति करने वाली परियोजना गिरी में गाद यानी सिल्ट आने से पानी की लिफ्टिंग रोक दी गई है, जिससे क्षेत्र के कई हिस्सों में बुधवार को पानी की सप्लाई ठप रहेगी.

बता दें कि बारिश के कारण गिरी नदी में गाद की समस्या बढ़ गई है. नदी में पानी पर्याप्त है, लेकिन वो साफ नहीं है. जिसकी वजह से नगर निगम को पानी की लिफ्टिंग रोकनी पड़ रही है, क्योंकि सिल्ट के साथ लिफ्ट करने पर पंप खराब होने की आशंका रहती है और पानी की सप्लाई भी साफ नहीं हो पाती है.

वीडियो.

शिमला में गिरी से ही 20 एमएलडी पानी शहर के लिए सप्लाई होता है. इसके अलावा गुम्मा सहित अन्य परियोजनाओं से 50 एमएलडी पानी हर रोज शहरवासियों को मिलता है, लेकिन गाद आने से पानी की सप्लाई को रोकना पड़ रहा है.

नगर निगम के एसडीओ मेहबूब शेख ने बताया कि बुधवार को उन क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति नहीं हो पाएगी, जहां मंगलवार को पानी की सप्लाई की गई है. उन्होंने कहा कि परियोजना में गाद के चलते पंपिंग रोक दी गई है और पानी की आपूर्ति का शेड्यूल बेवसाइट पर जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:सड़क पर पड़े गड्ढों से पिकअप हुई स्किड, टला बड़ा हादसा

Last Updated : Aug 26, 2020, 10:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details