हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लखनऊ से शिमला लौटे 3 लोगों ने तोड़े कोरोना के नियम, प्रशासन ने किया संस्थागत क्वारंटाइन

By

Published : Jul 21, 2020, 10:45 PM IST

उपनगर छोटा शिमला में मंगलवार स्थानीय लोगों की शिकायत पर प्रशासन ने उत्तर प्रदेश से लौटे तीन लोगों को सांगटी के इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट कर दिया. कोरोना वायरस को लेकर शिमला शहर के लोगों में काफी डर देखने को मिल रहा है.

Three people returned to Shimla broke quarantine rules
फोटो

शिमला:राजधानी के उपनगर छोटा शिमला में मंगलवार शाम करीब 5:30 बजे तीन लोगों को प्रशासन ने सांगटी के इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट किया. यह तीन लोग 20 जुलाई को लखनऊ से छोटा शिमला पहुंचे थे. स्थानीय प्रशासन ने उन्हें होम क्वारंटाइन किया था, लेकिन स्थानीय लोगों की शिकायत पर उन्हें संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया.

मामले को लेकर एसडीएम मंजीत शर्मा ने बताया कि छोटा शिमला में होम क्वारेंटाइन में रह रहे तीन लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन सांगटी भेज दिया गया है. यह तीन कॉमन टॉयलेट यूज कर रहे थे. जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी थी.

बता दें कि राजधानी में कोरोना का खौफ बढ़ता ही जा रहा है. लोगों के दिलों में इस महामारी के प्रति इतना भय बस गया है कि वह बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले लोगों की सूचना तुंरत पुलिस को दे देते हैं. इस बात में कोई दोराय नहीं है कि यह बात शिमला के लोगों की समाज के प्रति जागरुकता को भी दर्शाता है, लेकिन संक्रमण फैलने के खतरे से लोग अधिक डरे हुए हैं.

गौरतलब है कि शिमला में कोरोना के 94 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. जबकि 48 एक्टिव मामले हैं. वहीं, अब तक 43 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं और 2 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:त्रासदी बनी शादी, 15 दिन में मां व पांच बेटों को लील गया काल

ABOUT THE AUTHOR

...view details