हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / briefs

ढालपुर में सर्कुलर रोड पर रेलिंग लगाने का काम शुरू, पैदल चलने वालों को नहीं होगी परेशानी

नगर परिषद कुल्लू ने ढालपुर ने सर्कुलर रोड में रेलिंग लगाने का काम शुरू कर दिया है, जिससे अब वाहन व पैदल चलने वालों के बीच उचित दूरी बनी रहेगी. हालांकि, नगर परिषद कुल्लू ने ये काम पहले से ही शुरू कर दिया था, लेकिन कोरोना के चलते लगाए गए कर्फ्यू के कारण इस कार्य को रोक दिया गया था. अब लॉकडाउन में कई निर्माण कार्यों में छूट मिलने के बाद नगर परिषद कुल्लू ने एक बार फिर से इस काम को शुरू कर दिया है.

By

Published : May 23, 2020, 1:56 PM IST

Dhalpur circular road railing work start
ढालपुर में सर्कुलर रोड में रेलिंग लगाने का काम शुरू

कुल्लू: जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर स्थित बने सर्कुलर रोड में अब पैदल चलने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी. नगर परिषद कुल्लू ने सर्कुलर रोड में रेलिंग लगाने का काम शुरू कर दिया है, जिससे अब वाहन व पैदल चलने वालों के बीच उचित दूरी बनी रहेगी.

हालांकि, नगर परिषद कुल्लू ने ये काम पहले से ही शुरू कर दिया था, लेकिन कोरोना के चलते लगाए गए कर्फ्यू के कारण इस कार्य को रोक दिया गया था. अब लॉकडाउन में कई निर्माण कार्यों में छूट मिलने के बाद नगर परिषद कुल्लू ने एक बार फिर से इस काम को शुरू कर दिया है.

बता दें कि कुल्लू के कॉलेज गेट से लेकर भुट्टी चौक तक नगर परिषद ने सर्कुलर रोड का निर्माण किया है,जहां पर वाहनों की आवाजाही होती है, ताकि मुख्य सड़कों पर वाहनों का दबाव कम किया जा सके. इसके चलते सड़क के साथ पैदल चलने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. ऐसे में अब रोड में एक तरफ वाहन चलेंगे और दूसरी तरफ रेलिंग के किनारे से पैदल चलने वाले लोग भी सुरक्षित गुजर सकेंगे.

ढालपुर में सर्कुलर रोड में रेलिंग लगाने का काम शुरू

नगर परिषद कुल्लू के पार्षद तरुण विमल ने बताया कि इस कार्य को पूरा किया जा रहा है, ताकि पैदल चलने वाले लोगों को दिक्कतें न उठानी पड़े. नगर परिषद सर्कुलर रोड में रेलिंग लगाने के काम में लाखों रुपए खर्च कर रहा है.

वीडियो.

गौर रहे कि सर्कुलर रोड में वाहनों की आवाजाही के चलते इस रोड से पैदल चलने वाले लोगों को खासी दिक्कतें उठानी पड़ती थी. इसके चलते स्थानीय लोगों ने रोड के बीच में रेलिंग लगाने के बारे में भी नगर परिषद को अवगत करवाया था. अब नगर परिषद जल्द इस निर्माण कार्य को पूरा करने जा रहा है.

ये भी पढ़ें:कुल्लू में 767 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव, जिला में की जा रही रैंडम सैंपलिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details