हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / briefs

बस किराए में बढ़ोतरी पर CPIM कार्यकर्ताओं का हमीरपुर में प्रदर्शन, सरकार से की ये मांग

जयराम सरकार के बस किराया बढ़ाने के फैसले का हमीरपुर में कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जोरदार विरोध किया. सीपीआई कार्यकर्ताओं ने सरकार से फैसला वापिस लेने की मांग की है. प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार फैसला वापस नहीं लेती तो प्रदेश स्तर पर आंदोलन किया जाएगा.

बस किराया बढ़ाने पर विरोध
प्रदर्शन के दौरान पार्टी कार्यकर्ता.

By

Published : Jul 22, 2020, 6:18 PM IST

हमीरपुर: प्रदेश सरकार द्वारा बस किराए में 25 फीसदी बढ़ोतरी करने पर कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हमीरपुर गांधी चौक पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान जयराम सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

प्रदर्शनकारियों ने जयराम सरकार को कड़े शब्दों में चेताया कि बस किराया बढ़ोतरी के फैसले को वापिस लिया जाए, नहीं तो प्रदेश स्तर पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा. पार्टी के जिला सचिव जोगिन्द्र ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में लोगों का रोजगार छिन रहा है. ऐसे में सरकार को लोगों की मदद करनी चाहिए. सरकार 25 फीसदी किराया बढाकर लोगों को लूटने का काम कर रही है.

प्रदर्शन के दौरान पार्टी कार्यकर्ता.

जोगिन्द्र ने कहा कि देश में 20 रुपये से भी कम तेल की प्रोडक्शन कॉस्ट है, जबकि उसे चार से पांच गुना ज्यादा महंगा बेचा जा रहा है. ऐसे में लगातार महंगाई बढ रही है. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लोगों को लूटने के लिए कई प्रकार के टैक्स लगाए गए हैं. उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर किराया बढ़ाने का फैसला वापस नहीं लिया जाता, तो वो प्रदेश स्तर पर आंदोलन करेंगे.

वीडियो.

कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता और भारतीय जनवादी नौजवान सभा के प्रदेश अध्यक्ष अनिल मनकोटिया ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किराए में 25 फीसदी बढ़ोतरी की गई है, जिससे गरीब वर्ग काफी आहत हुआ है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान सरकार द्वारा जनविरोधी फैसला लिया गया है. इससे लोगों पर पहले से ज्यादा आर्थिक बोझ बढ़ा है. उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार इस निर्णय को तुरंत प्रभाव से वापिस नहीं लेती तो कम्युनिस्ट पार्टी प्रदेश स्तर पर आंदोलन को तेज करेगी.

ये भी पढ़ें:BREAKING: सुरेश कश्यप बने हिमाचल BJP के नए प्रदेश अध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details