हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 26, 2020, 11:02 PM IST

ETV Bharat / briefs

HPU में कोरोना का पहला मामला, विभागों को बंद रखने के आदेश जारी

प्रदेश विश्वविद्यालय में कोरोना का पहला मामला सामने आया है. विश्वविद्यालय में एक सफाई कर्मचारी पॉजिटिव पाया गया है. एचपीयू कुलपति प्रोफेसर सिकंदर ने आगामी आदेशों तक सभी विभागों को बंद रखने के आदेश जारी किये हैं. रविवार होने की वजह से ये आदेश व्हाट्सएप के माध्यम से ही जारी किये गए.

एचपीयू में कोरोना संक्रमित
एचपीयू में कोरोना संक्रमित.

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है. विश्वविद्यालय में कोरोना का पहला मामला सामने आने के बाद एचपीयू प्रशासन हरकत में आ गया है. विश्वविद्यालय के सभी विभागों को आगामी आदेशों तक बंद करने के लिए कुलपति की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं.

आदेश के अनुसार विश्वविद्यालय में सभी विभाग आगामी आदेशों तक बंद रहेंगे. कुलपति ने फिलहाल विभागों को बंद करने के आदेश व्हाट्सएप के माध्यम से ही जारी किये हैं. मात्र कुलपति कार्यालय के कर्मचारी जिनमें भर्ती शाखा, कुलसचिव कार्यालय, सामान्य प्रशासन शाखा, स्थापना शाखा के कर्मचारियों के साथ ही कंट्रोलिंग ऑफिसर और सिक्योरिटी ऑफिसर ही विश्वविद्यालय में आएंगे.

कुलपति की ओर से विभागों के निदेशकों, चेयर पर्सन, फैकेल्टी मेंबर के साथ ही अलग-अलग विभागों संस्थानों और केंद्रों के स्टाफ को विश्वविद्यालय न आने के आदेश जारी किए गए हैं. कुलपति प्रोफेसर सिकंदर ने इन सभी कर्मचारियों को अपने घरों पर रहने की अपील की है. रविवार का दिन होने के चलते ये आदेश कुलपति प्रोफेसर सिकंदर की ओर से व्हाट्सएप के माध्यम से सर्कुलर किए गए हैं, जिसे लेकर सोमवार को अधिसूचना भी जारी कर दी जा सकती है.

बता दें कि विश्वविद्यालय में सफाई (सुलभ) कर्मचारी के पॉजिटिव होने का पहला मामला सामने आया है. ऐसे में विश्वविद्यालय को सुरक्षित रखा जा सके इसके लिए ये कदम विश्वविद्यालय कुलपति की ओर से उठाया गया है, हालांकि विश्वविद्यालय ने अभी 22 जुलाई को अपना स्थापना दिवस मनाया था, जिसमें काफी संख्या में लोग शामिल हुए थे. ऐसे में विश्वविद्यालय में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद खतरा और ज्यादा बढ़ चुका है.

ये भी पढ़ें:नाहन में किया गया कोरोना संक्रमित महिला के शव का अंतिम संस्कार, परिवार ने जताई थी इच्छा

ABOUT THE AUTHOR

...view details