हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर शहर में निर्माणाधीन फुटपाथ को तीन लोगों ने पहुंचाया नुकसान, मामला दर्ज

By

Published : Jan 23, 2022, 9:01 PM IST

हमीरपुर शहर के नादौन चौक में निर्माणाधीन फुटपाथ (Under Construction Footpath in Hamirpur) को नुकसान पहुंचाने और तोड़-फोड़ करने के आरोप में सदर थाना हमीरपुर में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. यह केस लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर दर्ज किया गया है. सदर थाना हमीरपुर के एसएचओ निर्मल सिंह ने मामले की पुष्टी की है.

photo
फोटो

हमीरपुर:हमीरपुरशहर के नादौन चौक में निर्माणाधीन फुटपाथ (Under Construction Footpath in Hamirpur) को नुकसान पहुंचाने और तोड़-फोड़ करने के आरोप में सदर थाना हमीरपुर में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. सरकारी संपत्ति पर कब्जा कर उसे नुकसान पहुंचाने के आरोप में यह मुकदमा दर्ज हुआ है. लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर यह केस दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक सदर थाना हमीरपुर में दी गई शिकायत में लोक निर्माण विभाग हमीरपुर के अधिकारियों ने कहा है कि नादौन चौक से पेट्रोल पंप की तरफ फुटपाथ का निर्माण किया जा रहा है.

इस निर्माण कार्य के दौरान 3 लोगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा करते हुए निर्माण कार्य में लगे सामग्री को नुकसान पहुंचाया है और तोड़-फोड़ की है. आपको बता दें कि शहर में लोक निर्माण विभाग द्वारा लंबे समय से फुटपाथ (Footpath construction in Hamirpur city) के निर्माण को लेकर मुहिम चलाई गई है. इस मुहिम के तहत कुछ दिन पहले ही राजस्व विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने लोक निर्माण विभाग के (PWD Hamirpur) कर्मचारियों की मौजूदगी यहां पर निशानदेही पूरी की थी. जिसके बाद निर्माण कार्य को आगे बढ़ाया गया था.

यहां पर लोग निशानदेही की प्रक्रिया का भी विरोध जता चुके हैं. विरोध करने वाले लोगों में से ही कुछ लोगों पर अब विभाग के अधिकारियों की तरफ से तोड़-फोड़ करने के आरोप लगाए गए हैं. आरोप है कि लोगों ने जबरन कब्जा करते हुए लोक निर्माण विभाग की संपत्ति (Case registered for damaging government property) को नुकसान पहुंचाया है. वहीं, सदर थाना हमीरपुर के एसएचओ निर्मल सिंह का कहना है कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें:मंडी शराब मामला: पुलिस की 72 घंटे की 'बहादुरी' के बाद कई बड़े सवाल, क्या कार्रवाई के लिए जरूरी थी 7 लोगों की मौत?

ABOUT THE AUTHOR

...view details