हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन में कोरोना का कहर जारी, 7 नए मामलों के साथ जिला में आंकड़ा पहुंचा 381

By

Published : Jul 21, 2020, 8:33 PM IST

जिला सोलन में कोरोना सात नए मामले सामने आए हैं. सभी नए मामले सारा टैक्सटाइल कंपनी के संक्रमित कर्मचारियों के प्राथमिक संपर्क में आए लोगों के हैं. इसी के साथ जिला में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 381 पहुंच गया है.

7 more corona positive cases found in sara textile
सोलन में कोरोना का कहर

सोलन: प्रदेश के सभी जिलों में इस समय कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सोलन में सबसे तेजी से बढ़ रहा है. मंगलवार को सोलन के बीबीएन क्षेत्र में कोरोना के सात नए मामले सामने आए हैं. जिला स्वास्थ्य अधिकारी एनके गुप्ता ने मामलों की पुष्टि की है.

जिला स्वास्थ्य अधिकारी एनके गुप्ता ने बताया कि बीबीएन औद्योगिक क्षेत्र से 15 लोगों के कोरोना टेस्ट करवाए गए थे, जिनमें से सात लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सभी मामले सारा टैक्सटाइल कंपनी के संक्रमित कर्मचारियों के प्राथमिक संपर्क में आए लोगों के हैं. उन्होंने बताया कि अब इन कोरोना पॉजिटव आने वाले सात लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची बनाई जाएगी और जल्द ही उन लोगों के भी कोरोना टेस्ट करवाए जाएंगे.

सोलन जिला से मंगलवार को कोरोना संक्रमण की पुष्टि के लिए 342 व्यक्तियों के सैंपल केंद्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए हैं. सीएमओ डॉ. गुप्ता ने कहा कि इन 342 सैंपल में से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ से 75, नागरिक अस्पताल बद्दी से 81, इएसआई काठा से 48, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से 82, एमएमयू कुम्हारहट्टी से 30, नागरिक अस्पताल अर्की से 16 और इएसआई परवाणू से 10 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

सीएमओ के अनुसार कोविड-19 के खतरे के दृष्टिगत स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार सोलन जिला में वर्तमान में 3560 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है. डॉ. गुप्ता ने कहा कि इन 3560 व्यक्तियों में से 2689 व्यक्तियों को होम क्वारंटाइन किया गया है. इनमें से 2021 व्यक्ति ऐसे हैं, जिन्हें अन्य राज्यों से जिला में आने के बाद होम क्वारंटाइन किया गया है. 668 अन्य व्यक्ति होम क्वारंटाइन हैं. 634 व्यक्ति संस्थागत क्वारंटाइन में हैं. जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि जिला में अभी तक 16019 व्यक्ति 14 दिन की निगरानी अवधि पूरी कर चुके हैं.

बता दें कि जिला सोलन में कोरोना का कुल आंकड़ा 381 पहुंच चुका है, जिनमें 245 एक्टिव मामले शामिल हैं. वहीं, प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1656 पहुंच चुका है. 1068 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है, जबकि 561 मामले अभी भी एक्टिव हैं. प्रदेश में कोरोना से 10 लोगों की जान जा चुकी है और 15 लोग प्रदेश से बाहर जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें:हरिद्वार में हर की पैड़ी पर बिजली गिरने से दीवार ढही

ABOUT THE AUTHOR

...view details