हरियाणा

haryana

हरियाणा: शहर में बढ़ी चोरी की वारदातें तो ट्रैफिक पुलिस ने संभाला मोर्चा

By

Published : Aug 26, 2021, 12:43 PM IST

जिला यमुनानगर (Yamunanagar) में चोर चोरी की वारदात को अंजाम देकर उत्तर प्रदेश भाग जाते थे. जिसे देखते हुए अब यमुनानगर ट्रैफिक पुलिस ने कमर कस ली है. यमुनानगर ट्रैफिक पुलिस (Yamunanagar Traffic Police) अब सभी बॉर्डर्स पर नाका लगा कर चेकिंग अभियान चला रही है.

yamunanagar-traffic-police-took-the-lead
शहर में बढ़ी चोरी की वारदातें तो ट्रैफिक पुलिस ने संभाला मोर्चा

यमुनानगर:जिला यमुनानगर में बढ़ रही चोरी की वारदातों (Yamunanagar theft Cases) पर नकेल कसने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने भी कमर कस ली है. यमुनानगर ट्रैफिक पुलिस अब सभी बॉर्डर्स पर नाका लगा कर चेकिंग अभियान (Police Checking Campaign) चला रही है. इस दौरान वाहनों की सख्ती से चेकिंग की जा रही है. इसके साथ जो लोगों ट्रैफिक नियमों (Traffic Rules) का पालन नहीं कर रहे, उनका चालान भी काटा जा रहा है.

यमुनानगर जिला पुलिस अधीक्षक ने ट्रैफिक पुलिस को सख्त हिदायत दी है. जिसका पालन करते हुए ट्रैफिक पुलिस जिले के बॉर्डर पर जाकर नाकाबंदी कर चालान प्रक्रिया जारी किए हुए हैं. पुलिस का कहना है कि अक्सर बात सामने आती है कि यमुनानगर से चोरी होकर वाहन उत्तर प्रदेश की तरफ जाते हैं जो यमुना के कलानौर पुल और हथिनी कुंड बैराज से होकर निकलते हैं. जिस वजह से ट्रैफिक पुलिस सभी बॉर्डर्स पर अपनी नजरें गड़ाए बैठी है. आज भी चार राज्यों की सीमाओं को जोड़ने वाले हथिनी कुंड बैराज पर ट्रैफिक पुलिस की टीम ने नाकाबंदी की और सैकड़ों चालान किए.

ये पढ़ें-Petrol Diesel Price: हरियाणा में फिर सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल, जानें क्या है नई कीमत

इस दौरान पुल के दोनों तरफ ट्रैफिक पुलिस को देख करीब 500 मीटर की दूरी पर वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई थी. ट्रैफिक पुलिस को देख कर वाहन चालक आगे आने से डर रहे थे. वहीं ट्रैफिक पुलिस ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए हर लापरवाही पर चालान करने का फैसला किया है. हालांकि चालान काटने के साथ-साथ ट्रैफिक एसएचओ वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की हिदायत भी दे रहे हैं.

हथिनी कुंड बैराज पर ट्रैफिक पुलिस का अब तक का यह सबसे बड़ा अभियान है. ट्रैफिक पुलिस एसएचओ ने बताया कि जिले के सभी बॉर्डर पर इसी तरह चेकिंग और चालान प्रक्रिया जारी रहेगी, ताकि चोरी की घटनाओं पर काबू पाया जा सके. इस दौरान ट्रैफिक पुलिस को देख बहुत से वाहन चालक अपने वाहन लेकर भागते दिखाई दिए.

ये भी पढ़ें-रंजीत सिंह हत्याकांड में डेरा प्रमुख पर आज नहीं आएगा फैसला, राम रहीम पर हत्याकांड की साजिश रचने का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details