हरियाणा

haryana

यमुनानगर: प्रॉपर्टी टैक्स जमा न करवाने वालों पर गिरी निगम की गाज, कई बड़े शोरूम समेत दुकानों को किया सील

By

Published : Mar 6, 2021, 10:26 PM IST

नगर निगम ने बकाया प्रॉपर्टी टैक्स जमा न करने वालों पर सख्त कार्रवाई की है और कई लोगों की दुकानों को सील कर दिया. प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद लोगों में हड़कंप मच गया.

yamunanagar municipal corporation
प्रॉपर्टी टैक्स जमा न करवाने वालों पर गिरी निगम की गाज, कई बड़े शोरूम समेत दुकानों को किया सील

यमुनानगर: नगर निगम ने बकाया प्रॉपर्टी टैक्स जमा न करने वालों की संपत्तियां सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. शनिवार सुबह निगम की टीम ने मॉडल टाउन स्थित इलेक्ट्रोनिक शोरूम समेत तीन संपत्तियों को सील कर दिया, इन पर चार लाख 87 हजार रुपये बकाया था. पूरे ब्याज माफी और 25 प्रतिशत छूट के बावजूद भी ये संपत्ति मालिक कर जमा नहीं करवा रहे थे.

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़: बच्चे को गोद में लिए महिला कांस्टेबल निभा रही थी ड्यूटी, अब होगी कार्रवाई!

नगर निगम की इस कार्रवाई के बाद मॉडल टाउन ‌स्थित संपत्ति के मालिक ने 50 प्रतिशत संपत्ति कर जमा करवा दिया है. इसके बाद उनकी संपत्ति पर लगी सील को खोल दिया गया और आगामी दिनों में नगर निगम संपत्ति कर जमा न करवाने वाले बड़े प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई करेगा.

नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह और कार्यकारी अधिकारी अरूण कुमार भार्गव के निर्देशों पर संपत्ति कर जमा न करवाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया के नेतृत्व की टीम गठित की गई थी. निगम की ये टीम सबसे पहले मॉडल टाउन ‌स्थित इलेक्ट्रोनिक शोरूम पर पहुंची और उसे सील कर दिया. इस शोरूम पर निगम का 1,19,108 रुपये संपत्ति कर बकाया था

ये भी पढ़ें:पलवल: 4 घंटे में खाक हुआ इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम, डेढ़ से दो करोड़ का नुकसान

सरकार की ब्याज माफी और 25 प्रतिशत छूट के साथ 60,774 रुपये संपत्ति कर बनता है लेकिन संपत्ति मालिक ये टैक्स भी जमा नहीं करवा रहा था, हालांकि सील होने के बाद मालिक ने 50 प्रतिशत संपत्ति कर जमा करवा दिया.

ये भी पढ़ें:फरीदाबाद: साइबर ठगों के गिरोह का पुलिस ने किया भंडाफोड़, 1,93,000 रुपये और अन्य सामान किया बरामद

इसके बाद निगम की टीम बाड़ी माजरा रोड पर तीर्थ नगर में पहुंची और यहां निगम की टीम ने एक बढ़ई की दुकान को सील किया. इस संपत्ति पर कुल 2,17,080 रुपये कर बकाया ‌था. सरकार की छूट के अनुसार संपत्ति मालिक को केवल 1,10,700 रुपये ही जमा करवाने हैं लेकिन फिर भी उसने यह संपत्ति कर जमा नहीं करवाया. क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वा‌लिया ने बताया कि संपत्ति कर जमा न करवाने वालों के खिलाफ भविष्य में भी कार्रवाई जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details