हरियाणा

haryana

यमुनानगर पहुंची महम विधायक बलराज कुंडू की जन जागृति यात्रा, एमएलए ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

By

Published : Feb 14, 2023, 7:33 PM IST

महम विधायक बलराज कुंडू की जन जागृति यात्रा (Meham MLA Balraj Kundu Jan Jagruti Yatra) मंगलवार को यमुनानगर पहुंची. जहां एमएलए बलराज ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा.

Meham MLA Balraj Kundu Jan Jagruti Yatra reached Yamuna Nagar
यमुनानगर पहुंची महम विधायक बलराज कुंडू की जन जागृति यात्रा

यमुनानगर पहुंची महम विधायक बलराज कुंडू की जन जागृति यात्रा.

यमुनानगर: हरियाणा में व्यवस्था परिवर्तन को लेकर यात्रा निकाल रहे विधायक बलराज कुंडू की जन जागृति यात्रा मंगलवार को यमुनानगर के विधानसभा रादौर पहुंची. यहां एमएलए बलराज कुंडू ने राज्य सरकार पर निशाना साधा. मीडिया से बातचीत के दौरान एमएलए बलराज ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार से हर वर्ग दुखी है. युवा, किसान, कर्मचारी, खिलाड़ी और छोटे व्यापारी सभी परेशान हैं. उन्होंने कहा कि वे प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन को लेकर जनजागृति यात्रा निकाल रहे हैं.

महम विधायक बलराज कुंडू के नेतृत्व में निकाली जा रही जन जागृति यात्रा मंगलवार को 20वें दिन यमुनानगर जिले की रादौर विधानसभा पहुंची. यात्रा का ग्रामीणों ने कई जगहों पर स्वागत किया. वहीं, रादौर के गांव खेड़ी लख्खासिंह में एमएलए बलराज ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि सरकार की नीतियों ने युवाओं को हाशिए पर ला दिया है.

पढ़ें:अंबाला में किसानों का प्रदर्शन, आवारा पशुओं को ट्रैक्टर ट्रॉलियों में भरकर पहुंचे अनाज मंडी

भाजपा सरकार नौकरियों के नाम पर कौशल रोजगार निगम बनाकर युवाओं का शोषण करने में लगी हुई है. उन्होंने कहा कि पहले खेलों के क्षेत्र में हरियाणा नंबर एक पर था, लेकिन मौजूदा सरकार ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं का हौसला तोड़ने का काम कर रही हैं, जिसके कारण प्रतिभाएं खेलों से दूर हो रही हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने दो वर्ष बाद पंचायत चुनाव कराकर सरपंचों के मौलिक अधिकारों का हनन किया है.

पढ़ें:Farmers Protest in Hisar: किसानों की पैदल यात्रा पहुंची हिसार, इस स्कीम का पैसा न मिलने पर जता रहे विरोध

अब वहीं ई-टेंडरिंग जैसे नियम लागू कर उनके अधिकारों को छीनने का काम किया जा रहा है. एमएलए बलराज कुंडू ने कहा कि आज हमें जनता के हक के लिए लड़ाई लड़ने वाले पढ़े लिखे जनप्रतिनिधि चाहिए, तभी व्यवस्था परिवर्तन संभव है. इस दौरान उन्होंने पार्टी के गठन को लेकर किए गए सवाल के जवाब में कहा कि यात्रा के समापन के बाद लोगों से चर्चा कर, इस पर आगामी रणनीति बनाई जाएगी. यात्रा में गांव खेड़ी लख्खासिंह से बड़ी संख्या में युवा शामिल हुए. गौरतलब है कि यह जन जागृति यात्रा 26 जनवरी को नांगल चौधरी से शुरू हुई थी. यह यात्रा 20वें दिन 9वें जिले यमुनानगर में पहुंची है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details