हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

किसानों की सरकार को चेतावनी,'गन्ने का MSP 400 करो नहीं तो...'

गन्ने के मूल्य में वृद्धि करने को लेकर गुरुवार को किसान संघ यमुनानगर के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में इकट्ठे हुए. इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जल्द से जल्द मूल्य में वृद्धि करने की मांग की.

By

Published : Dec 5, 2019, 11:46 PM IST

Updated : Dec 5, 2019, 11:53 PM IST

किसानों की सरकार को चेतावनी, देखें वीडियो
किसानों की सरकार को चेतावनी, देखें वीडियो

यमुनानगर: भारतीय किसान संघ के सदस्यों ने गुरुवार को गन्ने के भाव को लेकर किसानों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने सरकार को सीधे तौर पर गन्ने का मूल्य 400 रुपये किए जाने का आग्रह करते हुए कहा कि अगर सरकार ने गन्ने का मूल्य 400 रुपये प्रति क्विंटल नहीं किया तो आने वाले समय में हरियाणा सरकार को इसके बुरे परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं.

उन्होंने कहा कि अब दोबारा से बीजेपी सरकार सत्ता में आ गई है और कृषि मंत्री जेपी दलाल भी एक किसान हैं, वहीं दुष्यंत चौटाला को प्रदेश का छोटा मुखिया बनाया गया है जो किसानों की समस्याओं को अच्छी तरह समझते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार के समक्ष हमने कई बार प्रदर्शन किए, धरने दिए लेकिन सरकार ने पिछले 5 सालों में केवल 30 रुपये की बढ़ोतरी गन्ने मूल्य में की जो कि किसानों के साथ मात्र एक खिलवाड़ है.

किसानों की सरकार को चेतावनी, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- किसानों की गन्ने की फसल में लगा कीड़ा, कृषि विज्ञान केंद्र के पास नहीं नुकसान के आंकड़े

भारतीय किसान संघ के सदस्यों ने कहा कि हम सरकार को चेतावनी के माध्यम से बता देना चाहते हैं कि अगर सरकार ने गन्ने का समर्थन मूल्य 400 रुपये प्रति क्विंटल नहीं किया तो 11 जनवरी को कृषि कार्यालय के बाहर पंचकूला में किसानों द्वारा गन्ने की होली जलाकर रोष प्रकट किया जाएगा.

हम सरकार को पहले ही चेतावनी देकर सचेत करना चाहते हैं कि अगर किसानों की मांगों को सरकार पूरा नहीं करती तो आने वाले समय में किसानों द्वारा पूरे प्रदेश में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किए जाएंगे.

Last Updated : Dec 5, 2019, 11:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details