हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

VIDEO: देखिए शिक्षा मंत्री के जिले का हाल, पढ़ाई की जगह मजदूरी करने को मजबूर हुए छात्र

यमुनानगर की सढौरा विधानसभा के सरकारी स्कूल का वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में 30 से 40 बच्चे स्कूल में ईंटें उठाते नजर आ रहे हैं.

By

Published : Nov 24, 2019, 12:05 AM IST

Updated : Nov 24, 2019, 7:07 AM IST

मजदूरी करने को मजबूर हुए छात्र

यमुनानगर: जिन हाथों में कॉपी-किताब होनी चाहिए उन हाथों में ईटें पकड़ा दी गई. जिस स्कूल में बच्चों की पढ़ाई होनी चाहिए. उसी स्कूल में बच्चों से मजदूरी कराई गई. ये सच्चाई है हरियाणा के यमुनानगर की. वहीं यमुनानगर जहां से शिक्षा मंत्री कवंरपाल गुर्जर आते हैं. दरअसल, यमुनानगर के सरकारी स्कूल का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें स्कूली बच्चे मजदूरी करते दिखाई दे रहे हैं.

यमुनानगर में मजदूरी करते बच्चों का वीडियो वायरल
वीडियो सढौरा विधानसभा के सायलबा के सरकारी स्कूल की है. वीडियो में 30 से 40 बच्चे स्कूल में ईंटें उठाते नजर आ रहे हैं. साथ कुछ शिक्षक भी बच्चों के साथ चलते दिखाई दे रहे हैं. जब स्कूल के पास से गुजर रहे ग्रामीण ने बच्चों को मजदूरी करते देखा तो वो खुद को रोक नहीं पाया. उसने स्कूल के शिक्षकों को ऐसा करने से मना किया, लेकिन जब शिक्षक नहीं माने तो उसने इसकी वीडियो बना ली.

देखिए मजदूरी करते बच्चों का वीडियो

ये भी पढ़िए:अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव: सरस और शिल्प मेले का शुभारंभ, गीतामय हुई कुरुक्षेत्र की फिजा

डिप्टी डीईओ ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

इस दौरान एक शिक्षक और वीडियो बनाने वाले ग्रामीण के बीच बहस भी हुई. शिक्षक ने खुले आम वीडियो बनाने वाले शख्स को सरकारी काम में अड़चन डालने के लिए केस दर्ज करने की धमकी दी. साथ ही दूसरे शिक्षकों ने भी ग्रामीण के साथ काफी बहस की. वहीं वीडियो मीडिया में आने के बाद डिप्टी डीईओ शिवकुमार ने मामले पर संज्ञान लिया. शिवकुमार ने जल्द दोषो शिक्षकों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़िए:जाट नेता ने डिप्टी सीएम को याद दिलाया वादा, कहा- सरकार से लागू करवाएं आरक्षण

Last Updated : Nov 24, 2019, 7:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details