हरियाणा

haryana

यमुनानगर: HDFC बैंक से लोन करवाकर 27 लोगों के साथ धोखाधड़ी, तीन गिरफ्तार

By

Published : Dec 19, 2020, 9:51 AM IST

यमुनानगर में पुलिस ने तीन ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जो बैंक से लोन करवाकर लोगों से धोखाधड़ी करते थे. इस मामले में मुख्य आरोपी फरार है.

Three fraudsters arrested by giving loan in yamunanagar
Three fraudsters arrested by giving loan in yamunanagar

यमुनानगर: जिले में एक बैंक एजेंट द्वारा 27 लोगों के साथ धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. एजेंट ने लोगों के नाम लोन करवाकर खुद पैसे हड़प लिए और जब बैंक से लोगों को किस्त भरने के लिए फोन आया तो मामले का खुलासा हुआ. इसके बाद इन लोगों ने पुलिस को शिकायत दी.

इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है और मुख्य आरोपी फरार है. इस मामले में पुलिस जांच कर रही है. मामला एचडीएफसी बैंक का है, जहां पर एजेंट ने 27 भोले भाले लोगों को ऐसा ठगा कि उन लोगों को पता भी ना चला कब उनके नाम बैंक से लोन हो गया और कब उसकी पेमेंट हो गई.

HDFC बैंक से लोन करवा कर 27 लोगों के साथ धोखाधड़ी, तीन गिरफ्तार

दरअसल एजेंट ने इन लोगों को लोन दिलाने का विश्वास दिलाया था. जिसके आधार पर ही इन ग्राहकों ने अपने डाक्यूमेंट्स उस एजेंट को को दे दिए थे. जिसके बाद इन लोगों के नाम पर लाखों के लोन हो गए.

मामले का खुलासा तब हुआ जब उन लोगों को बैंक से किस्त के लिए फोन आने लगा. ये लोग हक्के-बक्के रह गए और इसकी शिकायत लेकर जिला पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचे. जहां से इस मामले को आर्थिक अपराध शाखा को सौंप दिया गया.

ये भी पढ़ें- हादसे से बचने की तैयारियां जांचने के लिए हिसार में मॉक ड्रिल का आयोजन

उन्होंने कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले की तफ्तीश कर रहे जांच अधिकारी ने बताया कि मुख्य आरोपी नरेंद्र सिंह अभी फरार है. वहीं गिरफ्तार किए गए लोगों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी और मामले का पूरा खुलासा हो पाएगा.

शिकायतकर्ता ने बताया कि मार्च के महीने में एजेंट ने उनसे कागजात लिए थे और राहुल नामक व्यक्ति उनके पास आया था और उसने ही उन्हें लोन दिलवाने का विश्वास दिलवाया था लेकिन उनके साथ धोखाधड़ी हो गई. जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस को दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details