हरियाणा

haryana

RTI को नहीं दी जानकारी तो यमुनानगर निगम पर लगा 25 हजार का जुर्माना

By

Published : Feb 2, 2021, 12:03 PM IST

स्टेट इंफॉरमेशन कमिशन ने नगर निगम पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है. आरटीआई कार्यकर्ता नरेंद्र कुमार ने बताया कि बार-बार डिटेल मांगे जाने के बावजूद जानकारी ना देने पर स्टेट इनफॉरमेशन कमिशन द्वारा यह कदम उठाया गया है.

नहीं दी जानकारी तो निगम पर लगा 25 हजार का जुर्माना
State Information Commission imposed a fine of 25 thousand on the Municipal Corporation

यमुनानगर: स्टेट इंफॉरमेशन कमिशन ने नगर निगम पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है. आरटीआई कार्यकर्ता नरेंद्र कुमार ने बताया कि निगम द्वारा जानकारी मांगी गई थी कि राजिंद्र नगर शिवपुरी बी के पीछे कितनी गलियां नियमित हुई हैं और यदि नहीं हुई है तो इसका कारण क्या है.

क्या जवाब मांगे गए थे-

उन्होंने बताया कि निगम द्वारा जानकारी मांगी गई थी कि राजिंद्र नगर शिवपुरी बी में एक अक्टूबर 2019 तक कितना कार्य हुआ है कितना पैसा खर्च किया गया है शिवपुरी बी के पीछे किस-किस सड़क की निविदा सूचना पास हुई है, साथ ही 2019 तक कहां-कहां अवैध कब्जे हटाए गए और किसे-किसे अवैध कब्जे हटाने के नोटिस दिए गए

ये भी पढ़ें-हिसार: सीएम विंडो के अधिकारियों पर आरोप, बिना समाधान बंद कर दिए जाते हैं केस

शिव पुरी में कितने बिजली के खंबों पर स्ट्रीट लाइट लगाई गई और कितनों पर बाकी है. अवैध कब्जे हटाने के लिए कितना पैसा खर्च किया गया और कितना जुर्माना वसूल किया गया है. उन्होंने कहा कि बार-बार डिटेल मांगे जाने के बावजूद जानकारी ना देने पर स्टेट इनफॉरमेशन कमिशन द्वारा यह कदम उठाया गया है.

आपको बता दें कि स्टेट इनंफॉरमेशन कमिशन ने जल्द ही नगर निगम को यह जुर्माना भरने के लिए कहा है. अब देखना यह होगा कि नगर निगम आरटीआई ना देने के बाद अब यह जुर्माना कितने दिन में भरेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details