हरियाणा

haryana

By

Published : Feb 9, 2020, 12:03 PM IST

ETV Bharat / state

रादौर में धूमधाम से मनाई गई गुरु रविदास जयंती, लोगों ने शहरभर में निकाली शोभा यात्रा

यमुनानगर के रादौर में रविदास जयंती पर शोभा यात्रा निकाली गई. इस शोभा यात्रा में भारी संख्या में लोगों ने शिरकत की. शोभा यात्रा के दौरान बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की झांकी भी सजाई गई.

radaur yamunanagr
radaur yamunanagr

यमुनानगर:रादौर में गुरु रविदास जयंती धूमधाम से मनाई गई. रविदास सभा रादौर की ओर से मौके पर शहर में एक भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया. शोभा यात्रा में अनेक झांकियां निकाली गई. जिनमें गुरु रविदास और बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की झांकी को बहुत ही सुंदर तरीके से सजाया गया.

बाबा साहेब ने दिया एकता का संदेश!

शोभा यात्रा में रादौर के पूर्व विधायक लहरी सिंह ने भी शिरकत की. इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि गुरु रविदास ने समाज में सभी को एक समान रहने का संदेश दिया था और बाबा साहेब ने उनके संदेश को एक कलम से संविधान में लागू भी कर दिया था, लेकिन आज समाज को तोड़ने का काम किया जा रहा है. उन समाज विरोधी शक्तियों के मंसूबो को वो कामयाब नहीं होने देंगे.

रादौर में मनाई गुरु रविदास जयंती, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- पानीपत की उपायुक्त ने दी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की जानकारी, बोलीं- 15 दिन में मिलेगा क्रेडिट कार्ड

रादौर में शोभा यात्रा

शोभा यात्रा रादौर के रविदास मंदिर से शुरू होकर शहर के विभिन्न मार्गो से होकर गुजरी. जहां अनेक समाजिक संस्थाओं द्वारा जगह-जगह शोभा यात्रा का भव्य स्वागत किया गया. इस शोभा यात्रा में भारी संख्या में महिला और पुरुषों ने भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details