हरियाणा

haryana

यमुनानगर में नेशनल हाइवे के किनारों से हटाए सात मीट के खोखे, दो का सामान जब्त

By

Published : Mar 4, 2021, 10:00 PM IST

यमुनानगर नगर निगम की टीम बुधवार सुबह जगाधरी पौंटा राष्ट्रीय राजमार्ग पर सबसे पहले मटका चौक के पास गऊ शाला के पास पहुंची. टीम ने यहां से मीट के खोखों का हटाया.

Seven meat kiosks removed from the banks of National Highway in Yamunanagar
यमुनानगर में नेशनल हाइवे के किनारों से हटाए सात मीट के खोखे

यमुनानगर:नगर निगम की टीम ने बुधवार को जगाधरी-पौंटा नेशनल हाइवे के किनारों से साथ अवैध मीट के खोखों को हटा दिया. निगम की ओर से इन खोखा संचालकों को कई बार खुद हटने के लिए चेतावनी दी गई थी. बावजूद इसके खोखा संचालकों ने गंभीरता नहीं दिखाई. जिसके चलते बुधवार को सफाई निरीक्षक अमित कांबोज की टीम ने जगाधरी-पौंटा राष्ट्रीय राजमार्ग किनारों से मटका चौक से चुन्ना भट्टी तक मीट के खोखे हटा दिए.

नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह के आदेशों पर सफाई निरीक्षक अमित कांबोज के नेतृत्व में सेनेटरी इंस्पेक्टर प्रदीप दहिया, अमर सिंह, शशि, हरप्रीत सिंह, विजय की टीम का गठन किया गया. निगम की यह टीम बुधवार सुबह जगाधरी पौंटा राष्ट्रीय राजमार्ग पर सबसे पहले मटका चौक के पास गऊ शाला के पास पहुंची. टीम ने यहां से मीट के खोखों का हटाया.

यहां से हटाने के बाद अग्रसेन चौक, बुड़िया चौक व चुन्ना भट्टी के पास से मीट के खोखे हटाए गए. निगम की टीम को देख कुछ खोखा संचालकों ने खुद ही अपना सामान सड़क से उठा लिया. कुछ खोखा संचालकों के सामान को कर्मचारियों ने उठाकर निगम की गाड़ी में लोड करवाया. इस दौरान सात खोखों पर कार्रवाई की गई.

सफाई निरीक्षक अमित कांबोज ने बताया कि बीती 17 फरवरी को भी नगर निगम की टीम द्वारा सड़क किनारे कब्जे कर रखे गए मीट के खोखों को हटाया गया था. इसके बाद चार दिन पहले इन्हें खोखा संचालकों को स्वयं खोखे उठाने के लिए दो दिन का समय दिया गया था. जिसके बाद अब निगम की ओर से इन पर कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें-6 मार्च को अखिल भारतीय किसान सभा मनाएगी काला दिवस

ABOUT THE AUTHOR

...view details