हरियाणा

haryana

By

Published : Feb 27, 2020, 7:51 AM IST

ETV Bharat / state

रादौर में खुले में क्लास लगाने वाले शिक्षकों पर गिरी गाज, एसडीएम ने दिए जांच के आदेश

रादौर के एक सरकारी स्कूल के शिक्षकों ने शिक्षा विभाग के गाइडलाइंस से अलग जाकर खुले मैदान में कक्षाएं लगाई. जिसकी सूचना मिलते ही एसडीएम कंवर सिंह मौके पर पहुंच मामले की जांच की.

sdm crackdown on teachers in radaur
रादौर में खुले में क्लास लगाने पर शिक्षकों पर गिरी गाज

यमुनानगर:परीक्षाएं सिर पर हैं, लेकिन सरकारी स्कूलों के शिक्षक इसके बावजूद भी संजीदा नजर नहीं आ रहे हैं. मामला रादौर के सरकारी स्कूल का है, जहां पर कुछ शिक्षक बाहर ही क्लास लगाते हैं और कुर्सियों पर बैठकर गपशप मारते नजर आते हैं. शिक्षकों की ऐसी लापरवाही की सूचना पाकर एसडीएम रादौर भी मौके पर पहुंचे और इन लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ जांच के बाद अनुशासनात्मक कार्रवाई की बात कही है.

प्रदेश के स्कूलों के नहीं बदल रहे हालात

प्रदेश के सरकारी स्कूलों के हालात दिन पर दिन खराब होते जा रहे हैं. किसी स्कूल में छत नहीं है तो किसी स्कूल में शिक्षक नहीं है. ऐसे में बच्चों की शिक्षा भगवान भरोसे ही है.

रादौर में खुले में क्लास लगाने पर शिक्षकों पर गिरी गाज

कुछ दिन पहले ही शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों के बेहतर रिजल्ट के लिए सभी शिक्षकों को आदेश दिया था. इन आदेशों में से एक आदेश ये भी था कि कक्षाओं को इनडोर ही लगाया जाए. लेकिन रादौर के सरकारी स्कूल के टीचर शिक्षा विभाग के इन आदेशों का पालन नहीं करते.

इसे भी पढ़ें: हरियाणा बजट: सूबे के सबसे पिछड़े इलाके नूंह के शिक्षक और छात्रों की क्या है मांग?

आदेशों की अवहेलना करने वालों पर की जाएगी कार्रवाई: एसडीएम

जब शिक्षकों के खुले में क्लास लगाने की सूचना एसडीएम के पास पहुंची तो वे आनन-फानन में स्कूल पहुंचे. स्कूल पहुंचते ही उन्होंने सबसे पहले हाजिरी रजिस्टर चेक किया. जिसमें कुछ शिक्षक गायब पाए गए. जिसके बाद एसडीएम ने कहा कि जो भी शिक्षक विभाग के आदेशों को फॉलो नहीं करेगा, उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details