हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव में BJP का नया मंत्र, पन्ना प्रमुख बनेगा का मुख्य 'हथियार'

लोकसभा चुनाव में जीतने के लिए बीजेपी नया फार्मूला लेकर मैदान में उतरने जा रही है. इसके लिए पार्टी हर बूथ पर पन्ना प्रमुख की नियुक्ति करेगी.

By

Published : Mar 27, 2019, 8:13 AM IST

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

यमुनानगरः लोकसभा चुनाव में जीतने के लिए बीजेपी नया फार्मूला लेकर मैदान में उतरने जा रही है. इसके लिए पार्टी हर बूथ पर पन्ना प्रमुख की नियुक्ति करेगी. प्रदेश में करीब 18 हजार बूथ है. जिसमें भाजपा 60 मतदाताओं के ऊपर एक पन्ना प्रमुख बना रही है. यही सीधे इन परिवारों से सम्पर्क में रहेंगे और पार्टी को वोट दिलवाने में अहम भूमिका निभाएंगे.

क्या है पन्ना प्रमुख फार्मूला?
एक बूथ पर करीब 700 वोटर होते हैं. वोटर लिस्ट के एक पन्ने में 30 से 35 परिवार के नाम होते हैं. इन परिवारों को साधने का जिम्मा पन्ना प्रमुख के पास होगा. हर बूथ पर लगभग 20 पन्ना प्रमुख रहेंगे. वोटर लिस्ट के प्रति एक पन्ने का प्रभारी होगा.

बीजेपी की नई रणनीति!

चुनावी मैदान में उतरने को BJP तैयार!
हरकोफेड चेयरमैन ने कहा कि ऐसे तो किसी भी प्रकार का चुनाव हो उसके लिए हम 365 दिन 24 घंटे तैयार रहते हैं, लेकिन अब 2019 का लोकसभा का चुनाव मई तक पूरा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी मई के दूसरे सप्ताह में चुनाव हैं. जिसे लेकर इस बार पन्ना प्रमुख तैयार किए जाएंगे.

मतदाताओं पर रखेंगे पूरी नजर
उन्होंने बताया कि भाजपा में बूथ इकाई से आगे बढ़ते हुए मतदाता सूची के प्रत्येक पृष्ठ (पन्ना) का प्रमुख बनाती है, जो चुनाव के दौरान 30 से 40 परिवार के मतदाताओं की निगरानी करते हैं और उन्हें पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित करते हैं. इसी तर्ज पर आगे बढ़ते हुए अब हरियाणा में प्रत्येक विधानसभा में प्रत्येक बूथ में आने वाले मतदाताओं को अपने साथ जोड़ने के लिए पन्ना प्रमुख बनाए जा रहे हैं.

ये होगा पन्ना प्रमुख का काम
हरकोफेड चेयरमैन ने कहा कि पन्ना प्रमुख वोटरों को संपर्क करेगा और वोटों को लिख पाएगा. आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि इस बार भी प्रदेश और केंद्र में बीजेपी की ही सरकार बनेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details