हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

2024 तक 13 करोड़ घरों को मिलेगा 'नल से जल': रतन लाल कटारिया

केंद्रीय राज्यमंत्री रतन लाल कटारिया ने यमुनानगर में अपने मंत्रालय की तारीफ करते हुए कहा कि 2024 तक देश के करीब 13 करोड़ घरों में नल से जल योजना के तहत पानी पहुंचाया जाएगा. इसके साथ ही मंत्री ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साथा.

By

Published : Sep 10, 2019, 8:52 PM IST

रतन लाल कटारिया, केंद्रीय राज्य मंत्री

यमुनानगर:हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. सभी पार्टियां चुनावी दंगल के लिए पूरी तरह तैयार दिख रही है. इसी सिलसिले में केंद्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया यमुनानगर पहुंचे. यहां रतन लाल कटारिया ने अपने मंत्रालय का जमकर गुणगान किया.

2024 तक पहुंचेगा 13 करोड़ घरों में पानी
इस दौरान रतन लाल कटारिया ने कहा कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय का काम युद्धस्तर पर चल रहा है. आजादी के 70 साल बाद भी देश में केवल 3 करोड़ घरों में को जल मिल पा रहा था. लेकिन हमारी सरकार ने 2024 तक 13 करोड़ घरों को 'नल से जल' योजना के तहत पानी पहुंचाने का लक्ष्य रखा है. इस योजना पर साढ़े तीन लाख करोड़ खर्च किए जाएंगे.

13 करोड़ घरों को 2024 तक मिलेगा नल से जल

विपक्ष के पास नहीं विकास का मुद्दा
वहीं विपक्ष पर निशाना साधते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया ने कहा कि विपक्ष का काम है आलोचना करना, इस समय विपक्ष के पास कोई विकास का मुद्दा नहीं बचा है. इसलिए भटकाव में ये कुछ न कुछ बोल रहे हैं.

रतन लाल कटारिया के गोद लिए गांव में 50 काम पूरे
साथ ही केंद्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया ने कहा कि उनके गोद लिए गांव खदरी में पीएससी का उद्घाटन किया जा रहा है. उनके गोद लिए गांव में 50 काम पूरे हो चुके हैं, जो हमने आदर्श ग्राम योजना के तहत छांटे थे. इन कामों में गांव में सड़क, पानी की व्यवस्था, बिजली, डीसी चौपाल, दलित चौपाल और भी विकास से जुड़े काम पूरे कर लिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details