हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रतन लाल कटारिया का बयान, कहा-तुगलकाबाद में बनेगा गुरु रविदास का मंदिर

हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2019 के प्रचार का शोर थम गया है. केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया ने यमुनानगर के जगाधरी में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली के तुगलकाबाद में गुरु रविदास का मंदिर बनेगा.

By

Published : Oct 19, 2019, 11:23 PM IST

ratan lal kataria press conference in jagadhari

यमुनानगर: प्रचार थमने से पहले केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया ने यमुनानगर की जगाधरी विधानसभा में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. यहां रतन लाल कटारिया ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. रतन लाल कटारिया ने कहा कि दिल्ली के तुगलकाबाद में तोड़े गए गुरु रविदास मंदिर के मामले में केंद्र सरकार ने हलफनामा दायर किया है. तोड़े गए मंदिर का निर्माण जल्द ही किया जाएगा.

जब मीडिया ने रतन लाल कटारिया से पूछा कि क्या वे दलित वोट बैंक कार्ड खेल रहे है? तो इस पर कटारिया ने कहा कि वो सिर्फ लोगों को ये बताना चाहते हैं और इस काम के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनके पास खुद सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते रतन लाल कटारिया

'दिल्ली में दोबारा बनेगा गुरु रविदास मंदिर'

साथ ही रतन लाल कटारिया ने कहा कि इस विषय में भारत सरकार के केंद्रीय अर्बन डेवलपमेंट मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी से कई बार बातचीत की, यह बहुत ही संवेदनशील मुद्दा है. भारत के 12 करोड़ से भी ऊपर संत गुरु रविदास जी के समाज से संबंध रखने वाले अनुयायियों की भावनाओं को ध्यान में रखकर इस मंदिर को दोबारा से वहीं पर बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:-पहले हरियाणा में चलता था खर्ची-पर्ची का खेल, बीजेपी ने आते ही बंद किया-पीएम मोदी

53 बार जेल गए रतन लाल कटारिया

इसके साथ ही रतन लाल कटारिया ने कहा कि जिन लोगों ने वहां प्रदर्शन किया था. मेरी सारी जिंदगी डंडे खाते हुए उन लोगों के साथ ही निकली है. मैं 53 बार जेल में भी गया हूं अब तो मैं मंत्री हूं. अब वही लोग कहते हैं कि आप की कलम से ही ठीक होगा. बस वही काम ठीक किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details