हरियाणा

haryana

पंजाब की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं- रंजीत चौटाला

By

Published : Mar 14, 2022, 1:34 PM IST

बिजली एवं जेल मंत्री रंजीत सिंह चौटाला जनता की समस्या जाने के लिए यमुनानगर (Power Minister Ranjit Chautala in Yamunanagar) पहुंचे. इस दौरान रंजीत चौटाला ने पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत पर कहा कि रिमोट से पंजाब सरकार चलेगी.

Power Minister Ranjit Chautala in Yamunanagar
Power Minister Ranjit Chautala in Yamunanagar

यमुनानगर: बिजली रंजीत सिंह चौटाला जनता की समस्या जाने के लिए यमुनानगर (Power Minister Ranjit Chautala in Yamunanagar) पहुंचे. इस दौरान रंजीत सिंह चौटाला ने कहा कि पंजाब की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है. वहां रेस्ट हाउस, पुराने अस्पताल गिरवी रखकर बैंक से पैसे लेकर कर्मचारियों को तनख्वाह दी जा रही है. पूर्व की कांग्रेस सरकार ने पंजाब को अंधकार में पंहुचा दिया है. वहीं पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत पर कहा कि रिमोट से पंजाब सरकार चलेगी.

बिजली मंत्री रंजीत सिंह चौटाला कहा कि पंजाब में कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण आज पंजाब अंधकार में जा चुका है. पंजाब में आज महंगाई, बेरोजगारी, किसानों का शोषण, भर्तियों में भ्रष्टाचार, अपराध, नशे की समस्या से प्रदेश का हर प्रत्येक नागरिक परेशान है. इन कारणों की वजह से कांग्रेस की पंजाब समेत पांच राज्यों में करारी हार हुई है. उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह को इसलिए प्रधानमंत्री बनाया गया था कि उस समय राहुल गांधी पार्टी चलाने के काबिल नहीं थे. एक समय भारतीय राजनीती ने वह भी पल देखा है. जब राहुल गांधी ने कैबिनेट के फैसलों की प्रतियां फाड़ दी थी.

ये भी पढ़ें- बिजली मंत्री रंजीत चौटाला ने अपने आवास पर किया योगासन

इन सभी कारणों से आज कांग्रेस की देश में स्थिति ऐसी हो गई है कि 403 सीटों वाले उत्तर प्रदेश में मात्र 2 सीटों पर सिमट कर रह गई है. पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी की धमकेदार जीत पर कहा कि पंजाब में अब रिमोट कंट्रोल की सरकार चलेगी. आने वाले दो सालों में देखते है की पंजाब में कितना विकास होता है. उन्होंने कहा कि जनता से झूठे वादे करने हो तो जेब में पैसा अभी होना चाहिए, लेकिन पंजाब की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है.

पंजाब की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं, पुराने अस्पताल गिरवी रख कर दी जा रही कर्मचारियों को तनख्वाह- रणजीत चौटाला

फ्री सुविधाओं के वादे करना लंबे समय तक नहीं चल सकता है. रंजीत सिंह चौटाला कहा कि हरियाणा में बिजली निगमों की स्थिति काफी अच्छी है. मार्च के महीने तक बिजली विभाग को 2 हजार करोड़ के लाभ में रहेंगे. प्रदेश में हर एक परिवार को बिजली की सुविधाएं दी है. प्रदेश में पहले बिजली चोरी के मामले 31.17 प्रतिशत थी. जो अब लगातार कम होती जा रही है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details