हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

यमुनानगर में तूफान के साथ बारिश, कई पेड़ गिरे

यमुनानगर में तेज तूफान के साथ बारिश हुई. बारिश ने जहां मौसम सुहावना बना दिया लेकिन तेज हवाओं के कारण कई पेड़ गिर गए.

By

Published : Jul 11, 2019, 12:02 PM IST

Updated : Jul 11, 2019, 4:05 PM IST

डिजाइन फोटो

यमुनानगर: यमुनानगर में सुबह तूफान के साथ जमकर बारिश हुई. एक तरफ जहां बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी लेकिन वहीं दूसरी ओर तेज हवा के कारण कई जगहों पर पेड़ गिरने से लोगों के जान पर बन आई.

कई पेड़े गिरे
तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने कई पेड़ों के गिरा दिया. यमुनानगर की सब्जी मंडी में एक पेड़ गिर गया. पेड़ गिरने से एक दुकान का शेड गिरा और एक फल वाले की रेडी टूट गई. गनीमत रही कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ.

क्लिक कर देखें वीडियो

वहीं दूसरी घटना यमुनानगर के बिलासपुर में हुई जहां तेज हवाओं और बरसात से बिलासपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में खड़ी एक आल्टो कार पर पेड़ गिर गया. गनीमत ये रही कि उस वक्त कार में कोई नहीं था.

ये भी पढ़ें- सपना चौधरी के सापोर्ट में आए ओपी धनखड़, दिग्विजय को बताया ओछी मानसिकता वाला

वहीं तीसरी घटना यमुनानगर के प्यारा चौक स्थित हुई यहां बहुत बड़ा एक पेड़ जड़ से उखड़ कर गिर गया जिसके नीचे एक डिजायर कार दो बाइक और एक एक्टिवा दब गई जिसके बाद इन वाहनों को निकालने के लिए रेस्क्यू चलाया और पेड़ को काट सभी वाहनों को निकाला गया.

वहीं प्यारा चौक में पेड़ को लेकर लोगों का कहना है कि पिछले 2 महीने से टाइल्स लगाने के लिए सड़क के दोनों तरफ जगह को खोदी गई है इसकी वजह से पेड़ की जड़े कमजोर हो गई जिसके कारण ये पेड़ गिर गया.

सभी घटनाओं में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ. जहां इस तेज हवाओं ने यातायात की गति को धीमा कर दिया है. वहीं ऐसा अलर्ट के बाद प्रशासन की तरफ से पूरी पुख्ता तैयारियां भी की गई हैं. जिला प्रशासन के साथ-साथ जिला पुलिस भी पूरी तरीके से तैयार है. किसी भी स्थिति से निपटने के लिए आईआरबी के 62 जवानों की नियुक्ति यमुनानगर में की गई है. खराब मौसम में वाहन चालकों को भी संयम के साथ सावधानी के साथ चलना पड़ेगा क्योंकि जिस प्रकार सुबह से पेड़ गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं तो कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है.

Last Updated : Jul 11, 2019, 4:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details