हरियाणा

haryana

एसडीएम की तबीयत खराब होने से यमुनानगर में पंचायत समिति अध्यक्ष पद का चुनाव स्थगित, विरोध

By

Published : Jan 17, 2023, 6:52 AM IST

यमुनानगर में पंचायत समिति अध्यक्ष पद के चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि एसडीएम की तबीयत खराब होने के चलते ये फैसला लिया गया है. (Radaur panchayat samiti election postponed) पढ़ें पूरी खबर

Radaur panchayat samiti election postponed
यमुनानगर में पंचायत समिति अध्यक्ष पद का चुनाव

चुनाव स्थगित होने पर लोगों ने जताया विरोध

यमुनानगर:रादौर पंचायत समिति के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद का चुनाव प्रशासन ने एक बार फिर स्थगित कर दिया है. दरअसल, एसडीएम के अस्वस्थ होने के कारण चुनाव स्थगित किया गया है. जैसे ही प्रशासन ने चुनाव स्थगित होने का एक नोट चस्पा किया वैसे ही मौके पर पहुंचे पंचायत समिति सदस्यों ने हंगामा कर दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे. रादौर पंचायत समिति का चुनाव स्थगित किये जाने पर भड़के सदस्यों ने हाइवे जाम करने की भी कोशिश की लेकिन प्रशासन ने उन्हें पहले ही रोक दिया.

वहीं मौके पर पहुंचे रादौर कांग्रेस विधायक बिशन लाल सैनी ने सरकार पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि जब चुनाव को लेकर कोरम के हिसाब से मेंबर मौके पर मौजूद हैं, उसके बाद भी प्रशासन चुनाव स्थगित कर रहा है. उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि सरकार मनमानी कर रही है, जोकि सरासर गलत है.

इस बारे जब खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी राज सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अचानक एसडीएम की तबीयत खराब होने के कारण चुनाव को स्थगित किया गया है. जल्द ही एसडीएम से विचार विमर्श कर चुनाव की आगामी तारीख तय कर दी जाएगी.

पंचायत समिति अध्यक्ष पद के चुनाव स्थगित


यह भी पढ़ें-पंचायती राज संस्थानों के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधि भी पढ़ेंगे सुशासन का पाठ, 50% महिलाएं करेंगी गांव का विकास: CM

पंचायत समिति सदस्यों ने करीब एक घंटे तक पंचायत कार्यालय के मुख्य गेट पर विधायक के नेतृत्व में प्रदर्शन करने के बाद प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर चुनाव को आगामी तारीख पर भी स्थगित किया गया तो वे हाइवे जाम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details