हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पुलिस के हत्थे चढ़े ट्रांसफार्मर चोर, दिन में रेकी कर ऐसे देते थे वारदात को अंजाम..

जानकारी के मुताबिक एक से डेढ़ लाख कीमत के ट्रांसफार्मर में से ये कॉपर तार निकाल बाजार में 3 से 4 हजार के बीच बेच दिया करते थे.

By

Published : Apr 7, 2019, 9:53 AM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

यमुनानगर: क्राइम ब्रांच पुलिस ने ट्रांसफार्मर चोर गिरोह को पकड़ने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. चोरी इस वारदात को दो सगे भाईयों ने अंजाम दिया था. पूछताछ में बदमाशों ने 8 ट्रांसफॉर्मर चोरी करने की वारदातों को कबूला है.

दो भाइयों का ट्रांसफॉर्मर चोर गिरोह सीआईए वन टीम के हत्थे चढ़े चुका है. पकड़े गए इस ट्रांसफार्मर चोर गिरोह ने यमुनानगर जिले में आतंक मंचा रखा था. पहले एक भाई इस अपराध की दुनिया में आया और फिर उसने अपने भाई को भी इसी अपराध की काली दुनिया मे अपने साथ शामिल कर लिया. दिन में रेकी कर ये रात को उस ट्रांसफार्मर को चोरी कर उसमें से कॉपर वायर निकाल उसे अलग-अलग जगह बेच दिया करते थे.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

सीआईए वन के इंचार्ज इंस्पेक्टर महावीर सिंह ने बताया कि ये ट्रांसफार्मर चोर गिरोह है. पकड़े दोनों व्यक्ति भाई ही है इन्हें जोड़ियां के पास से पकड़ा गया है. पूछताछ में इन्होंने 8 वारदातों को कबूल किया है. इनमें से एक भाई पेशे से वेल्डर है और उस पर पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें लूट डकैती जैसी वारदातें भी शामिल है. आरोपियों को 32 किलो कॉपर वायर और एक बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया है. इन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details