हरियाणा

haryana

हरियाणा में 30 अप्रैल तक नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं भी बंद, सुनिए क्या कहा शिक्षा मंत्री ने

By

Published : Apr 16, 2021, 3:58 PM IST

नौवीं से बारहवीं तक के स्कूलों को भी अब हरियाणा सरकार ने बंद कर दिया है. यानी की अब सभी कक्षाएं 30 अप्रैल तक बंद रहेंगी.

haryana schools closed 30 april
कोरोना का प्रकोप: अब हरियाणा में 30 अप्रैल तक नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं भी बंद

यमुनानगर: कोरोना महामारी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. पहली से आठवीं तक की कक्षाओं के बाद अब नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाओं को भी बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. इस फैसले की जानकारी हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने दी है.

मीडिया से बात करते हुए कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि बढ़ते कोरोना को देखते हुए ये फैसला लिया गया है कि प्रदेश की सभी नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाओं को बंद कर दिया जाए. उन्होंने कहा कि फिलहाल सभी कक्षाएं 30 अप्रैल तक बंद रहेंगी.

अब हरियाणा में 30 अप्रैल तक नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं भी बंद

ये भी पढ़िए:चंडीगढ़: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद

उन्होंने कहा कि इस बारे में जिला शिक्षा अधिकारियों को जल्द ही आदेश दे दिए जाएंगे, जिसके बाद शनिवार या फिर सोमवार से ये आदेश लागू हो जाएंगे. बता दें कि पहले से ही आठवीं कक्षा तक कोरोना के चलते स्कूल बंद किए गए थे, लेकिन अब बारहवीं तक की कक्षाओं को 30 अप्रैल तक बंद कर दिया है. इसके अलावा सीबीएसई और हरियाणा शिक्षा बोर्ड की ओर से दसवीं की बोर्ड परिक्षाओं को रद्द और बारहवीं की बोर्ड परिक्षाओं को स्थगित भी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details