हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 11, 2020, 3:36 PM IST

ETV Bharat / state

सांसद नायब सैनी ने रादौर अनाज मंडी में लिया खरीद प्रबंधों का जायजा

हरियाणा के मंत्री, विधायक और सांसद लगातार मंडी का दौरा कर किसानों को कृषि कानून के बारे में जागरूक कर रहे हैं. साथ ही मंडी में धान खरीद की स्थिति क्या है? इसका जायजा भी ले रहे हैं?

mp nayab saini inspection procurement of paddy in radaur grain market
सांसद नायब सैनी ने रादौर अनाज मंडी में लिया खरीद प्रबंधो का जायजा

यमुनानगर: कुरुक्षेत्र सांसद नायब सिंह सैनी ने रादौर की अनाज मंडी का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने प्रशासन की ओर से धान खरीद को लेकर किए गए प्रबंधों का जायजा लिया. इस दौरान उनके साथ पूर्व राज्य मंत्री कर्णदेव कंबोज मौजूद रहे. यहां मंडी में पहुंचकर उन्होंने बिक्री के लिए धान की नमी भी जांची.

मंडी में पहुंचे सांसद नायब सिंह सैनी के सामने एक किसान ने उसकी सूखी फसल होने के बाद भी पूरे भाव न मिलने की समस्या सांसद के सामने रखी तो सांसद ने तुरंत मौके पर अधिकारियों को फटकार लगाई और अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो फसल सही हो उसके पूरे भाव किसानों को दिए जाएं.

सांसद नायब सैनी ने रादौर अनाज मंडी में लिया खरीद प्रबंधों का जायजा

मंडी का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों से किसानों की समृद्धता बढ़ेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की आय दोगुना करने का साल 2022 का जो लक्ष्य निर्धारित किया है, कृषि कानून उसे पूरा करने में अहम भूमिका निभाएंगे.

उन्होंने कहा कि कानूनों से एमएसपी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. एमएसपी पहले की तरह रहेगी और मंडियों में खरीद भी सुचारू रूप से होगी. मंडी और एमएसपी में कोई बदलाव नहीं किया गया है. किसानों के हित को ध्यान में रखकर कृषि कानून बनाए गए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश की आजादी के बाद से किसानों को गुमराह किया है.

ये भी पढ़ें:-सोपू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गुरलाल बराड़ की गोली मारकर हत्या

उन्होंने राहुल गांधी के दौरे पर भी तंज कसते हुए कहा कि अगर राहुल किसानों के सच्चे हिमायती है, तो वो जिस तरह से हरियाणा में फसलों को एमएसपी पर खरीदा जा रहा है, उसी तरह वो कांग्रेस शासित राज्यों में किसानो को फसल के पूरे मूल्य दिलाएं. ऐसे में किसानों को गुमराह कर राजनीति करने से कोई फायदा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में किसान कांग्रेस को माफ नहीं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details