हरियाणा

haryana

मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर जागरुकता अभियान चला रही है ट्रैफिक पुलिस, 3 दिन बाद काटेंगे चालान

By

Published : Sep 14, 2019, 11:19 AM IST

मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर यमुनानगर ट्रैफिक पुलिस जागरुकता अभियान चला रही है. अभियान के तहत नियम का उल्लंघन करने वाले लोगों को पुलिस जागरुक कर रही है.

ट्रैफिक पुलिस का जागरुकता अभियान

यमुनानगर:जिले में ट्रैफिक पुलिस ने एक नए अभियान की शुरूआत की है. ये अभियान लोगों को जागरुक करने से जुड़ा हुआ है. ये अभियान तीन दिन तक जारी रहेगा जिसका मकसद लोगों को ट्रैफिक नियमों को लेकर जागरुक करना होगा

लोगों को नियम को लेकर प्रण दिलवाए

जागरुकता अभियान के तहत पुलिस ने बिना हेलमेट और बिना सीट बेल्ट के वाहन चला रहे लोगों को जागरुक किया और शपथ दिलवाई की वो ट्रैफिक नियमों की अनदेखी नहीं करेंगे. पुलिस नेकई लोगों को फूल देकर भी ट्रैफिक नियमों के बारे में समझाया.

ट्रैफिक पुलिस का जागरुकता अभियान, क्लिक कर देखें वीडियो

ये भी जाने-अवैध पेट्रोल पंप बंद नहीं करने पर NGT का एक्शन, हरियाणा की बड़ी अधिकारी पर कार्रवाई का आदेश

तीन दिनों तक चलेगा अभियान

एसपी यमुनानगर कुलदीप यादव ने बताया कि पुलिस महानिदेशक के आदेशों पर यह अभियान प्रदेश भर में चलाया जा रहा है. यमुनानगर में भी यह अभियान 3 दिन तक चलाया जाएगा, जिसमें हम सभी वाहन चालकों को जागरूक करेंगे. अगर वाहन चालक हेलमेट पहनकर और सीट बेल्ट लगाकर नियमों का पालन करे तो हादसों में कमी आएगी. सड़क सुरक्षा के नियम अपनाकर लोग नए चालान की राशि से भी बच सकते हैं.

एसपी ने छोटे बच्चों से भी अपील करते हुए कहा कि वह वाहन ना चलाए. हेलमेट पहनने और सीट बेल्ट लगाकर ही वाहन चलाए. जिन लोगों को पुलिस ने गुलाब का फूल देकर नियामों को समझाया. उन्होंने पुलिस की इस पहल की सराहना की और कहा कि वो भविष्य में यातायात के नियमों का पालन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details