हरियाणा

haryana

यमुनानगर में अपहरण केस में गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करने का आरोप, पुलिस चौकी पर परिजनों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

By

Published : Jan 9, 2023, 3:36 PM IST

यमुनानगर जिले की बुड़िया गेट पुलिस चौकी में अपहरण (Kidnapping in Yamunanagar) के केस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करने से नाराज लोगों ने लड़की के परिजनों के साथ विरोध जताया. परिजनों का आरोप है कि नामजद रिपोर्ट दर्ज कराने के बावजूद पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की है.

minor girl kidnapping in Budiya Gate police post of Jagadhri
यमुनानगर में अपहरण के केस में गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करने का आरोप

यमुनानगर में अपहरण के केस में गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करने का आरोप.

यमुनानगर: जिले के जगाधरी में बुड़िया गेट पुलिस चौकी (Budiya Gate police post of Jagadhri) इलाके में नाबालिग लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है. लड़की के परिजनों का आरोप है कि उन्होंने अपहरण (Yamunanagar minor girl kidnapping) का नामजद केस दर्ज कराया था लेकिन पुलिस ने गुमशुदगी की धाराओं में केस दर्ज कर लिया. इसके साथ ही परिजनों ने पुलिस पर अभ्रदता का भी आरोप लगाया है. परिजनों के समर्थन में पुलिस चौकी पर स्थानीय लोग भी पहुंच गए. लोगों ने इसके विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ किया. इस दौरान लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की.

जानकारी के अनुसार यमुनानगर के जगाधरी में एक लड़की के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे परिजनों के साथ पुलिस ने अभ्रदता की है. परिजनों ने इसका आरोप लगाते हुए बताया कि उनकी 15 साल की बेटी 10वीं कक्षा में पढ़ती है. वह अचानक लापता हो गई, जिस पर परिजनों ने पता किया कि एक युवक उसे अपने साथ ले गया है. जब परिवार आरोपी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने बुड़िया गेट पुलिस चौकी पहुंचा तो पुलिसकर्मियों ने नामजद रिपोर्ट दर्ज करने से मना कर दिया.

यमुनानगर जिले की बुड़िया गेट पुलिस चौकी पर नाराज लोगों ने लड़की के परिजनों के साथ विरोध जताया.

आरोप है कि पुलिस ने केवल गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की है. इस पर परिजनों ने स्थानीय लोगों को इसकी जानकारी दी. जिस पर लोग परिवार के साथ पुलिस चौकी पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी में हनुमान चालीसा का पाठ कर लड़की को सकुशल वापस लाने की गुहार लगाई. स्थानीय लोगों ने जब पुलिस से बात की तो पहले पुलिस कर्मचारी इस पर सफाई देते नजर आए, लेकिन जब लोगों ने शिकायत देखी तो सामने आया कि पुलिस ने लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट ही दर्ज की थी.

पढ़ें:रेवाड़ी मे बदमाशों ने फल व्यापारी को बेरहमी से पीटा, CCTV में कैद वारदात

लोगों ने इसका विरोध किया और पुलिस के आला अधिकारियों को मौके पर बुलाने को लेकर अड़ गए. प्रदर्शनकारी आरोपी पुलिस कर्मचारी को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने की मांग कर रहे थे. लोगों का आरोप है कि जिले में हाल ही में अपहरण के दो मामले सामने आए हैं. जिसमें एक बुड़िया गेट पुलिस चौकी का है तो दूसरा थाना छछरौली का है. लोगों का विरोध देखते हुए अब पुलिस इन मामलों में अपहरण और पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज करने का आश्वासन दिया है.

पढ़ें:Rewari News: रेवाड़ी में तीन बाइकों में बदमाशों ने लगाई आग, टंकी और टायर फटने से तेज धमाका

थाना प्रभारी गुरदयाल ने बताया कि परिजनों ने 4 जनवरी को बेटी के स्कूल जाने की और घर वापस नहीं लौटने की बात कही थी, जिस आधार पर गुमशुदगी का केस दर्ज किया गया था. अब परिजन युवक पर अपहरण का आरोप लगा रहे हैं. उनके बयान के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details