हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सावरकर और CAA को लेकर कांग्रेस पर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री कंवर पाल गुर्जर का वार

प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि इस देश में जितने भी क्रांतिकारी हैं, सबने एक बात मानी है 1857 की जो क्रांति थी. उस पर वीर सावरकर जी की लिखी पुस्तक पढ़ने के बाद ही हमारे मन में क्रांति की बात आई.

By

Published : Dec 16, 2019, 10:01 AM IST

Kanwar Pal Gurjar
Kanwar Pal Gurjar

यमुनानगरःकांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के वीर सावरकर वाले बयान को लेकर बीजेपी नेता कांग्रेस पर चौतरफा हमला बोल रहे हैं. इसी सिलसिले में हरियाणा के शिक्षा मंत्री कवंरपाल गुर्जर ने राहुल गांधी के बयान पर कहा कि वह सावरकर तो हो ही नहीं सकता. तप का , त्याग का नाम सावरकर है, देशभक्ति का नाम सावरकर है, एक विचार का नाम सावरकर है, सावरकर ने जो किया उसका कोई मुकाबला नहीं है.

क्रांतिकारियों को सावरकर की पुस्तक से मिली प्रेरणा- गुर्जर

इस देश में जितने भी क्रांतिकारी हैं, सबने एक बात मानी है 1857 की जो क्रांति थी. उस पर जो पुस्तक वीर सावरकर जी ने लिखी पुस्तक पढ़ने के बाद ही हमारे मन में क्रांति की बात आई. विचार आया एक नहीं कितने ही लोग थे, जिन्होंने इस देश की लड़ाई में भाग लिया. उन्हें प्रेरणा वीर सावरकर की पुस्तक से मिली. दुनिया में वीर सावरकर के मुकाबले का कोई नहीं है, जिसने इतनी लंबी यातनाएं सहन की होगी. जिसने इतनी बहादुरी के साथ देश के लिए लड़ाई लड़ी.

सावरकर और CAA को लेकर कांग्रेस पर कंवर पाल गुर्जर का वार.

ये भी पढ़ेंः- नागरिकता संशोधन कानून पर हरियाणा में चढ़ा सियासी पारा

राहुल गांधी और सावरकर का कोई मेल नहीं - गुर्जर

राहुल गांधी और वीर सावरकर में कोई मेल नहीं है. सावरकर के मुकाबले में क्या है राहुल गांधी, सावरकर तो बहुत ही आदरणीय है. देश में उनके लिए सब नतमस्तक हैं.

नागरिकता संशोधन कानून पर कांग्रेस पर वार

वहीं नागरिकता संशोधन कानून पर कांग्रेस के विरोध के लेकर भी कंवरपाल गुर्जर ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. कंवर पाल गुर्जर ने कांग्रेस को घोर सांप्रदायिक पार्टी बताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के वक्त में तकरीबन साढ़े तीन करोड़ लोगों ने भारत में घुसपैठ किया था. कांग्रेस पार्टी घुसपैठियों के फेवर में खड़ी है.

ये भी पढ़ेंः- AJL प्लॉट आवंटन मामला: पंचकूला की विशेष CBI कोर्ट में आज होगी सुनवाई, पूर्व सीएम हुड्डा होंगे पेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details