हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

राहुल को राफेल के बारे में मालूम नहीं, कांग्रेस के पास अब कोई मुद्दा नहीं: नायब सैनी

श्रम व रोजगार मंत्री नायब सैनी अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव के शुभारंभ आदिबद्री पहुंचे. इस दौरान पूजा अर्चना कर यज्ञ में आहुती अर्पित की. मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होने विपक्षियों पर भी जमकर निशाना साधा.

By

Published : Feb 7, 2019, 9:53 AM IST

Updated : Feb 7, 2019, 11:25 AM IST

अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव

यमुनानगर: आदिबद्री में पहुंचे मंत्री नायब सैनी ने सरकार द्वारा मनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव की सराहना की. वहीं अलग-अलग मुद्दों पर बात करते हुए विपक्षी पार्टियों पर भी जमकर निशाना साधा. वही कांग्रेस में प्रियंका गांधी की पारी पर सैनी ने कहा कि ये परिवार एंड कंपनी की पार्टी है. इससे कोई फर्क नही पड़ेगा.


इनेलो बसपा के गठबंधन टूटने की बात पर सैनी ने कहा ये पहले ही बेमेल गठबंधन था परंतु गठबंधन की राजनीति को हरियाणा की जनता ने नकार दिया है. जींद चुनाव में इनेलो की ऐसी हालत हुई कि उसको तो कोई पानी पिलाने वाला भी कोई नही बचा.


मंत्री नायब सैनी ने सरस्वती उद्गम स्थल के ऊपर अंतर्राष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव मनाया जा रहा जिसके पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं और कहा जो सरस्वती लुप्त हो गई थी आज वह इस धरा के ऊपर जीवंत रूप ले रही है और इसका श्रेय प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी को जाता है .
सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस पर अध्ययन किया था. अमेरिका वैज्ञानिक एजेंसी नासा ने चित्रों के माध्यम से बताया कि सरस्वती आज भी यहां से प्रवाहित हो रही है. इस पर सीएम मनोहर लाल ने सरस्वती के धरातन पर प्रवाहित होने की बात कही गयी थी.सरकार ने संज्ञान लेकर सरस्वती बोर्ड बनाया है.


इसका बड़ा लाभ पूरे हरियाणा प्रदेश को मिलेगा. हरियाणा प्रदेश के किसानों के लिए सरस्वती का उद्गम रीड की हड्डी का काम करेगी और उसके माध्यम से किसानों को बहुत बड़ा लाभ होगा. इसके साथ जो श्रद्धालु गण है. जिनकी आस्था सरस्वती से जुड़ी हुई हैं वह अपनी मनोकामनाओं के लिए दुआ कर पायेंगे. इसके माध्यम से जो सरस्वती नदी प्रवाहित उसका बहुत बड़ा लाभ हमारे हरियाणा प्रदेश को होने वाला है.


इलीगल माइनिंग पर मंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि माइनिंग रुकी हुई है. हमने छोटे ब्लॉक बना कर चालू किया हरियाणा प्रदेश में चालू किया और पूर्व की सरकार मैं इलीगल माइनिंग चलती थी. सरकार को रिवेन्यू का लॉस होता था परंतु इस सरकार के अंदर रिवेन्यू का लॉस नहीं हो रहा है. और ना ही लोगों को महंगे दामों पर रेत और बजरी मिल रहा है बल्कि सस्ते दामों पर रेत और बजरी मिल रहा है और इसके बावजूद भी अगर कोई व्यक्ति इलीगल माइनिंग करता है उसके खिलाफ हम सख्त से सख्त कार्रवाई करते हैं.


मंत्री नायब सैनी कांग्रेस पर इल्जाम लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के पास और कोई मुद्दा नहीं है. राहुल को राफेल के बारे में भी मालूम नहीं है लोकसभा के अंदर आवाज उठाई जब उसका सारा का सारा झूठ का पर्दाफाश हो गया. कांग्रेस नहीं चाहती कि हमारा देश मजबूत हो, देश खोखला रहे कांग्रेस के पैरों के ऊपर रहे यह कांग्रेस की शुरू से सोच रही है.

Last Updated : Feb 7, 2019, 11:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details