हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

इनेलो नेता दिलबाग सिंह के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी जारी, दो मामले दर्ज

INLD leader Dilbagh Singh ED Raid: इनेलो नेता दिलबाग सिंह के ठिकानों पर अभी भी ईडी की रेड जारी है. आठ में से दो ठिकानों पर ईडी की रेड खत्म हो चुकी है, बाकि 6 ठिकानों पर अभी भी ईडी की रेड जारी है. जानें अभी तक की छापेमारी में ईडी को क्या मिला?

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 6, 2024, 9:51 AM IST

Updated : Jan 6, 2024, 9:59 AM IST

INLD leader ED Raid
INLD leader ED Raid

यमुनानगर: पूर्व विधायक और इनेलो नेता दिलबाग सिंह के ऑफिस पर ईडी की छापेमारी खत्म हो गई है. अभी भी उनके 6 ठिकानों पर रेड जारी है. ईडी के अधिकारी दिलबाग के ऑफिस से देर रात करीब 11 बजे वापस लौटे. मनी लांड्रिंग, अवैध खनन और ई-रवाना स्कैम को लेकर ईडी ने ये छापेमारी की है. दिलबाग सिंह के आवास, कार्यालय समेत आठ ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की. जिनमें से 6 ठिकानों पर अभी भी छापेमारी जारी है.

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक दिलबाग सिंह के पास से ईडी ने 5 करोड़ रुपये कैश, तीन किलो सोना, फैजपुर स्थित फार्म हाउस से विदेशी राइफल्स, सैकड़ों जिंदा कारतूस और विदेश में संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए हैं. इस संबंध में ईडी ने प्रताप नगर पुलिस थाना में दो केस दर्ज करवाए हैं. फिलहाल दिलबाग सिंह के दो ठिकानों पर ईडी की रेड खत्म हो गई है. अभी 6 ठिकानों पर रेड जारी है.

ईडी सूत्रों के अनुसार अभी तक इनेलो नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों से करीब 5 करोड़ रुपये कैश, कई विदेशी हथियार और 300 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. छापेमारी में 100 से अधिक शराब की बोतलें और 4/5 किलोग्राम सोने के बिस्किट मिले हैं. बता दें कि अवैध खनन मामले में ईडी की टीम ने गुरुवार, 4 जनवरी को छापेमारी शुरू की थी. छापेमारी के लिए अलग-अलग 5 गाड़ियों में ईडी के अधिकारी और सीआईएसएफ के जवानों ने सोनीपत कांग्रेस विधायक सुरेन्द्र पंवार, हरियाणा के करनाल, यमुनानगर, फरीदाबाद के साथ चंडीगढ़ और मोहाली में भी छापेमारी की.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार के घर ईडी की रेड खत्म, जरूरी कागज साथ ले गई टीम

ये भी पढ़ें- हरियाणा में ED की रेड में INLD नेता दिलबाग सिंह के घर से 5 करोड़ कैश और विदेशी हथियार बरामद

Last Updated : Jan 6, 2024, 9:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details