हरियाणा

haryana

भ्रष्टाचार के आरोप में 2 ASI सहित चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, नशा बेचने वालों से मांग रहे थे रिश्वत

By

Published : May 15, 2022, 10:27 AM IST

यमुनानगर के साढौरा थाने में कार्यरत चार पुलिस कर्मियों सहित एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ भ्रष्टाचार एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. एसपी ने इन चारों को सस्पेंड कर दिए गए हैं.

Sadhaura Police Station in Yamunanagar
भ्रष्टाचार के आरोप में 2 ASI सहित चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, नशा बेचने वालों से मांग रहे थे रिश्वत

यमुनानगर:हरियाणा के यमुनानगर के साढ़ौरा थाना में कार्यरत 2 असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर, एक हेड कांस्टेबल, 1 कांस्टेबल सहित एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ धारा-384, 342, 120बी और 7 करप्शन एक्ट में केस दर्ज किया गया है. भ्रष्टाचार एक्ट में मामला दर्ज करवा कर चारों को सस्पेंड कर दिया गया है. चोरों पुलिस कर्मियों के खिलाफ ये एसपी के आदेश के बाद की गई है.

पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र पाल सिंह ने बताया डीएसपी की रिपोर्ट के अनुसार एएसआई राजेश कुमार ने श्यामपुर के रहने वाले गौरव उर्फ गुटटू को 30 अप्रैल 2022 को साढौरा सब्जी मंडी के पास पकड़ कर उसके पास से 98.33 ग्राम अफीम पकड़ी थी. साढौरा थाने में केस दर्ज किया गया था. इसकी जांच कर रहे पुलिस कर्मचारियों ने संबंधित आरोपियों से पैसे की मांग की.

इस बात की सूचना पुलिस अधीक्षक तक पहुंची. उन्होंने मामले की जांच डीएसपी आशीष कुमार से करवाई. जिसके बाद साढ़ौरा थाना में तैनात एएसआई दौलतराम, एसआई राजेश कुमार, हेड कांस्टेबल लाभ सिंह, कांस्टेबल जसजीत सिंह व एक अन्य व्यक्ति कृष्ण कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार एक्ट 7 के तहत कार्रवाई की गई है. पुलिस अधीक्षक ने चारों को सस्पेंड कर दिया. इसमें आगे जो कानूनी कार्रवाई होगी की जाएगी.

साढ़ौरा थाने में तैनात पुलिस के कर्मचारी नशा बेचने वालों से दर्ज मुकदमे में हेरफेर करने के लिए पैसे की मांग कर रहे थे। जिसके बाद यह सूचना पुलिस अधीक्षक तक पहुंची और पुलिस अधीक्षक ने तुरंत इस संबंध में भ्रष्टाचार एक्ट के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details