हरियाणा

haryana

पूर्व ओलंपियन कर्णम मल्लेश्वरी के साथ हरियाणा में 25 लाख की धोखाधड़ी, केस दर्ज

By

Published : Jul 21, 2021, 3:48 PM IST

भारत के लिए वेट लिफ्टिंग में ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली महिला भारोत्तोलक खिलाड़ी (Weight lifter) कर्णम मल्लेश्वरी (Karnam Malleswari) ने हरियाणा के यमुनानगर जिले में 25 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है.

fraud with Karnam Malleswari
fraud with Karnam Malleswari

यमुनानगर: पूर्व भारोत्तोलक (Weight lifter) खिलाड़ी कर्णम मल्लेश्वरी (Karnam Malleswari) की तरफ से यमुनानगर के जगाधरी सदर थाना में पंचकूला के बिल्डर्स पर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज करवाया गया है. दरअसल फरवरी 2019 में कर्णम मल्लेश्वरी नेशनल वेट लिफ्टिंग एंड पावर लिफ्टिंग हाई परफॉरमेंस ट्रेनिंग एंड कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग की कंस्ट्रक्शन के लिए टेंडर पास किया गया था. जिसमें ठेकेदार को 10 महीने में काम पूरा करना था.

आरोप है कि बिल्डर्स ने बहुत ही धीमी गति से काम किया और काम अब तक भी पूरा नहीं हो पाया है. कर्णम मल्लेश्वरी के पति ने बताया कि कर्णम मल्लेश्वरी फाउंडेशन के तत्वाधान में खेल मंत्रालय के सहयोग से इस इंस्टिट्यूट का निर्माण किया जा रहा था. जिसमें टेंडर प्रक्रिया के दौरा पंचकूला के बिल्डर्स को टेंडर दिया गया था. लेकिन उन्होंने काम सही से नहीं किया और साथ ही गुणवत्ता के टेस्ट भी फेल होते रहे.

पूर्व ओलंपियन खिलाड़ी कर्णम मल्लेश्वरी के साथ हुई 25 लाख की धोखाधड़ी, केस दर्ज

पिछले साल मार्च तक उन्हें में ही कम्पलीट करना था, लेकिन उन्होंने काम पूरा नहीं किया. वहीं जब सरकारी अधिकारी मौके पर पड़ताल करने पहुंचे तो वहां पर काम कम पाया गया जबकि ठेकेदारों के पास पेमेंट ज्यादा जा चुकी थी. जिसके बारे में उनसे बातचीत भी की गई, लेकिन उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया.

अब मजबूरन उन्होंने इसकी शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक को दी. जिसके बाद ये मामला जगाधरी के सदर थाना में दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ 24 लाख 69 हजार 883 रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज करवाया गया है.

ये भी पढ़ें-उधारी मांगी तो दबंगों ने स्टोर संचालक को घर में घुसकर पीटा, देखें वीडियो

वहीं पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूर्व ओलंपियन खिलाड़ी कर्णम मल्लेश्वरी की तरफ से चाहड़ो गांव में बनाए जा रहे इंस्टिंट्यूट की कंस्ट्रक्शन के दौरान बिल्डर्स द्वारा करीब 25 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज करवाया गया है. आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है. जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

बता दें कि, कर्णम मल्लेश्वरी भारत के लिए वेट लिफ्टिंग में ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली महिला हैं. उन्होंने साल 2000 में हुए ओलंपिक गेम्स में वेट लिफ्टिंग में कांस्य पदक जीता था. वहीं अब कर्णम मल्लेश्वरी की फाउंडेशन की तरफ से गरीब और हौनहार बच्चों के लिए कर्णम मल्लेश्वरी नेशनल वेट लिफ्टिंग एंड पावर लिफ्टिंग हाई परफॉरमेंस ट्रेनिंग एंड कोचिंग सेंटर खोला जाना है, लेकिन फिलहाल तो बिल्डर्स की वजह से यहां पर कंस्ट्रक्शन का काम भी रुक चुका है. अब देखना होगा इस मामले में क्या निकलकर सामने आएगा.

ये भी पढ़ें-लॉटरी के नाम पर महिला से 1 करोड़ 6 लाख ठगने वाला शातिर गिरफ्तार, ऐसे दिया था ठगी को अंजाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details