हरियाणा

haryana

हरियाणा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर शिक्षा मंत्री ने गिनाई उपलब्धियां

By

Published : Feb 3, 2020, 5:15 PM IST

हरियाणा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर का कहना है कि हर क्षेत्र में विकास हो रहा है. सरकार जिस विकास के नाम पर आई है, उसी दिशा में लगातार आगे बढ़ रही है.

100 days of Haryana Government
100 days of Haryana Government

यमुनानगर: शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने प्रदेश सरकार के 100 दिन पूरे होने पर उपलब्धियां गिनवाई हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने इस दौरान पेंशन बढ़ाने का काम किया है और बुजुर्गों को सम्मान दिया है. प्रदेश में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री जी ने टोल फ्री नंबर जारी किया है.

सरकार की सोच है कि भ्रष्टाचार पूरे तरीके से समाप्त होना चाहिए. इसी प्रकार से लड़कियों को एजुकेशन के लिए पहले सरकार ने निर्णय लिया था कि कोई भी लड़की 20 किलोमीटर से ज्यादा दूर कॉलेज में नहीं जाएगी, इसी प्रकार स्कूल, कॉलेज की छात्राओं के लिए अब 150 नई बसें चलाई जाएंगी. उसमें महिला कांस्टेबल भी साथ होगी.

हरियाणा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर शिक्षा मंत्री ने गिनाई उपलब्धियां.

पिछली सरकारों में ट्रांसफर एक उद्योग बन गया था अब ऐसी पॉलिसी बनाई गई है ट्रांसफर को ऑनलाइन कर पूरी पारदर्शिता की है. इसी प्रकार सरकारी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर की घोषणा की है और हमारा प्रयास है कि स्कूलों में टीचर्स की कमी ना हो. इस दिशा में भी हमने काम किया है.

ये भी पढ़ें- सूरजकुंड मेले में लोगों का मन मोह रही हिमाचल से आई हजारों साल पुरानी मूर्तियां, देखें झलकियां

100 दिन में हमने निर्णय लिया कि हरियाणा का कोई भी सरकारी स्कूल जिसकी चारदीवारी नहीं है, 4 महीने के अंदर-अंदर वहां चारदीवारी की जाएगी और कच्चे रास्तों को पक्का किया जाएगा. जहां-जहां शौचालय की कमी है वहां शौचालय बनाकर दिए जाएंगे. अगर बिल्डिंग में सुधार की जरूरत है तो उनको भी सही किया जाएगा.

एक निर्णय ये आया है कि हरियाणा में जितने भी उद्योग हैं उसमें 70% रोजगार हरियाणा के बच्चों को मिले. उसमें भी लगभग सब कुछ फाइनल स्टेज पर है. उन्होंने कहा कि ऐसे बहुत से अच्छे निर्णय हैं जो 100 दिन के कार्यकाल में लिए गए हैं. प्रदेश हर क्षेत्र में आगे बढ़े हर तरफ समान विकास हो इसके लिए सरकार लगातार प्रयासरत है.

ये भी पढ़ें- सिरसा में एक लाख रुपये के नकली नोटों के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details