हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 30, 2020, 9:29 AM IST

ETV Bharat / state

यमुनानगर: एक्शन में DTA के अधिकारी, 3 दिन में काटे 6 लाख से ज्यादा के चालान

आरटीए (अब डीटीए) कार्यालय का काम सुचारू रूप से शुरू हो गया है. व्यवस्था नई होने से शुरुआती 2 दिन में जो दिक्कत थी उसे अब दूर कर दिया गया है. सड़कों पर दौड़ रहे ओवरलोड वाहन रोकने के लिए लगातार चेकिंग अभियान शुरू किया गया है. अभी तक 11 वाहनों के चालान कर 6 लाख 80 हजार रुपये का जुर्माना किया गया है.

dto officers cut challan of six lakhs in yamunanagar
यमुनानगर: एक्शन में डीटीए के अधिकारी, 3 दिन में काटे 6 लाख से ज्यादा के चालान

यमुनानगर: सरकार की ओर से किए गए फेरबदल के बाद आरटीए ऑफिस का काम धीरे-धीरे लय में लौट रहा है. कार्यालय की खिड़कियों पर काम शुरू होने से लोगों को अब राहत मिली है. वहीं ओवरलोडिंग पर भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है. वाहनों को रोककर उनके कागजात चेक किए जा रहे हैं. बता दें कि, 10 दिन पहले ही सरकार ने आरटीए की जगह डीटीओ लगाने की घोषणा की थी.

पिछले 3 दिन में करीब 11 वाहनों से सिर्फ ओवरलोडिंग के चालान किए गए वाहनों पर 6,80,000 रुपये का जुर्माना भी किया गया है. वहीं जो लोग दलालों पर निर्भर थे उन्हें भी काफी परेशानी हो रही है.

सोशल मीडिया ग्रुपों के जरिए ट्रांसपोर्टरों को अधिकारियों की लोकेशन शेयर करने वाले लोग इस बदले सिस्टम से सबसे अधिक परेशान हैं, क्योंकि इन्हें नए स्टाफ की ना तो पहचान है ना इनकी गाड़ियों की. नए स्टाफ भी ऐसे लोगों को चकमा दे रहे हैं. मुख्य रास्ते पर चलते-चलते अचानक अधिकारी लिंक रोड से लोकेशन बदलकर दूसरे रास्ते पर पहुंच जाते हैं.

ये भी पढ़िए:हरियाणा में सस्ती हुई कोरोना जांच, टेस्ट के लिए इससे ज्यादा नहीं वसूल सकती निजी लैब

इसी तरह से रादौर में त्रिवेणी चौक पर भी आरटीए सचिव ने कई डंपरों को पकड़ा और उनके चालान किए. इसकी सूचना मिलते ही कई डंपर चालक गाड़ी को रास्ते में छोड़कर इधर-उधर भाग गए. जब तक टीम मौके पर रही ये वाहन वहीं खड़े रहे. वहीं जब दो गाड़ियों को पकड़ा गया तो उन्होंने आगे मैसेज कर दिया, इससे जो वाहन खनन जोन में थे वो वहीं पर खड़े हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details