हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 19, 2020, 7:27 PM IST

ETV Bharat / state

फिर गर्माया बाइक रेहड़ी और टैम्पू यूनियन का विवाद, दोनों ने विधायक से की मुलाकात

यूनियन का कहना है कि अगर बाइक रेहड़ी अवैध है तो सरकार इसे पूरे प्रदेश में बंद करे. अकेले रादौर में बाइक-रेहड़ी पर प्रतिबंध लगाना ठीक नहीं है. वहीं टैंपू ऑटो यूनियन ने सोमवार को रादौर विधायक के निवास पर धरना प्रदर्शन करने का फैसला किया है.

The dispute between the street and tempo union increases in radaur
रेहड़ी व टैम्पू यूनियन का विवाद गहराया

यमुनानगरःरादौर क्षेत्र में बाइक रेहड़ी चलाए जाने के मामले को लेकर टैंपू-ऑटो यूनियन व बाइक रेहड़ी यूनियन को लेकर आपसी तनाव बढ़ता जा रहा है. मामले को लेकर दोनों यूनियन आमने सामने आ गई हैं. टैंपू-ऑटो यूनियन ने शहर व क्षेत्र में बाइक-रेहड़ी चलाए जाने का हर कदम पर विरोध करने का निर्णय लिया है. वहीं बाइक-रेहडी यूनियन ने भी मामले को लेकर कड़ा रूख अपना लिया है.

'बाइक रेहड़ियों को किया जाए बंद'

यूनियन का कहना है कि बाइक रेहड़ी अगर अवैध है तो इसे सरकार पूरे प्रदेश में बंद करे. अकेले रादौर में बाइक-रेहड़ी पर प्रतिबंध लगाना ठीक नहीं है. वहीं टैंपू ऑटो यूनियन ने सोमवार को रादौर विधायक के निवास पर धरना प्रदर्शन करने का फैसला लिया है. रादौर क्षेत्र में अवैध रूप से बाइक रेहड़ी चलाई जा रही हैं. जिससे टैम्पू, ऑटो चलाने वाले वाहन चालकों को भारी नुक्सान हो रहा है.

फिर गर्माया बाईक रेहड़ी और टैम्पू यूनियन का विवाद

विधायक से मिले यूनियन के सदस्य

बाइक रेहड़ी यूनियन ने बताया कि पिछले कई सालों से कुछ लोगों द्वारा गैरकानूनी तरीके से बाइक के पीछे रेहड़ी लगाकर उससे भारी भरकम सामान एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने का काम किया जा रहा है. ये गैरकानूनी है और नियमों के विरूद्व है. वहीं मामले को लेकर टैंपू-ऑटो यूनियन व बाइक-रेहड़ी यूनियन के सदस्य स्थानीय विधायक डॉक्टर बिशनलाल सैनी से रादौर में मिले.

ये भी पढे़ंः ईटीवी भारत की खबर का असर, भ्रष्टाचार के आरोपी DETC नरेश कुमार का हुआ तबादला

क्या कहना है यूनियन के नेताओं का

डॉ.बीएल सैनी ने बताया कि बाइक-रेहड़ी का इस्तेमाल पूरे प्रदेश में भारी संख्या में लोग कर रहे हैं. ऐसे मे अकेले रादौर में बाइक-रेहड़ी पर प्रतिबंध लगाना ठीक नहीं है. वहीं बाइक रेहड़ी यूनियन के प्रधान रंजीत सिंह ने कहा की बाइक रेहड़ी व्यवसाय से काफी संख्या में लोग जुड़े हुए हैं, जो बाइक-रेहड़ी से अपने परिवार का गुजारा चलाते हैं. अगर उनका ये कार्य बंद किया जाता है तो उन्हें परिवार पालने के लिए भी दिक्कतों का समाना करना पड़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details