हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सावधान! मार्बल व्यापारी से 80 हजार की ऑनलाइन ठगी, फ्रॉड का ये तरीका कर देगा हैरान

यमुनानगर में साइबर ठगी का अजब गजब मामला सामने आया है. गूगल पे से पेमेंट भेजने के नाम पर व्यापारी की पत्नी के खाते से साइबर ठग ने 79 हजार 992 रुपये ठग लिए. ठग ने पहले 10 रुपये ई वॉलेट से भेजे. इसके बाद ठगी की.

By

Published : May 15, 2021, 3:46 PM IST

marble merchant online fraud yamunanagar
सावधान! मार्बल व्यापारी से 80 हजार की ऑनलाइन ठगी

यमुनानगर:हरियाणा के यमुनानगर जिले में ई-वॉलेट ऐप के जरिए ठगी का मामला सामने आया है. मार्बल व्यापारी के खाते से पत्थर खरीदने के नाम पर गूगल पे से पेमेंट करने की बात कह कर आरोपी ने करीब 80 हजार की ठगी कर ली. पुलिस ने व्यापारी की शिकायत पर साइबर ठगी का केस दर्ज किया है.

जगाधरी की बीरनगर कॉलोनी निवासी संजीव जैन मार्बल का काम करते हैं. पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने बताया कि बुधवार करीब 10 बजे उनके मोबाइल पर एक अनजान नंबर से कॉल आई थी. कॉल करने वाले ने उनसे पत्थर खरीदने के बारे में बातचीत की.

ये भी पढ़िए:मोबाइल सिम के जरिए आपके बैंक अकाउंट को खाली कर सकते हैं अपराधी, ऐसे रहें सावधान

पेमेंट की बातचीत होने पर उन्हें लाडवा में पत्थर भेजने के लिए कहा गया, लेकिन लॉकडाउन होने की वजह से व्यापारी ने वाहन नहीं होने की बात कही. जिसपर आरोपी ने अपना आदमी भेजकर मार्बल ले जाने का कहा. रेट तय होने पर आरोपी को पैसे भेजने के लिए अकाउंट नंबर दिया तो आरोपी ने अकाउंट में पैसे ना डालकर गूगल पे करने की बात कही.

ये भी पढ़िए:डिस्काउंट के लालच में कभी ना करें ये काम, 'थर्ड पार्टी ऐप' पर ऑनलाइन पेमेंट में बरतें ये सावधानी

इस पर व्यापारी ने अपनी पत्नी का गूगल पे नंबर आरोपी को दे दिया. आरोपी ने पहले 10 रुपये भेजे. इसके बाद व्यापारी के खाते से 9999 रुपये की आठ ट्रांसेक्शन कर करीब 80 हजार रुपये उड़ा लिए. वहीं व्यापारी ने जब कॉल किया तो आरोपी ने फोन नहीं उठाया, जिसके बाद ठगी का पता लगने पर व्यापारी ने पुलिस को इसकी शिकायत की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details