हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

यमुना पर ओवरब्रिज बनाने की प्रक्रिया शुरू, कई गांवों को मिलेगा फायदा

यमुना नदी के नकली घाट पर 104 करोड़ रुपये से बनने वाले ओवरब्रिज का निर्माण कार्य अगले सप्ताह शुरू होगा. यमुना नदी पर पुल बनाए जाने की मांग वर्षों पुरानी है.

By

Published : Jun 20, 2019, 2:22 PM IST

Updated : Jun 20, 2019, 2:40 PM IST

overbridge starts on yamuna river

यमुनानगर: ओवरब्रिज के लिए पीडब्ल्यूडी की ओर से अधिकृत की गई जमीन की रजिस्ट्री बनवाने का काम रादौर तहसील में शुरू हो गया है. इसके लिए गुमथला व नकली घाट गांव के किसानों की भूमि का अधिग्रहण किया गया है. अब पहले दिन गुमथला गांव के किसानों की रजिस्ट्री बनवाने का कार्य रादौर तहसील में किया जाएगा इसके बाद नगली गांव के किसानों की बारी आएगी.

यमुना पर ओवरब्रिज बनाने की प्रक्रिया शुरू, किसानों ने खुशी जाहिर.

भाजपा सरकार ने चुनाव से पहले इस पुल को बनाने की घोषणा की थी जो कि अब जाकर पूरी की जा रही है. इस पुल के बनने से रादौर क्षेत्र के यमुना नदी से सटे करीब एक दर्जन से अधिक गांव के लोगों को सीधा फायदा होगा. अब तक किसानों को यमुना नदी पार कर अपने खेतों में जाने के लिए कलानौर से लंबा सफर तय करने करके जाना पड़ता है.

तहसील में रजिस्ट्री बनवाने पहुंचे किसानों ने सरकार के इस फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पुल के निर्माण से किसानों को काफी राहत मिलेगी क्योंकि यमुना में बाढ़ आ जाने पर स्थाई पुल बह जाते थे, जिससे किसानों को अपने खेतों तक पहुंचने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता था.

इस बारे में पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ रणधीर सिंह नेहरा ने बताया कि योजना पर बड़ी तेजी के साथ कार्य किया जा रहा है. ये पुल 2 साल में बनकर तैयार होगा. किसानों की रजिस्ट्री बनवाने का कार्य आज से शुरू शुरू कर दिया गया. रजिस्ट्री बनते ही आरटीजीएस के जरिए किसानों के बैंक अकाउंट में भूमि अधिग्रहण की पेमेंट ट्रांसफर कर दी जाएगी. करीब 60 एकड़ भूमि को ओवर ब्रिज के लिए अधिकृत किया गया है. यह भूमि करीब 300 किसानों के नाम है.

Last Updated : Jun 20, 2019, 2:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details