हरियाणा

haryana

यमुनानगर में अवैध माइनिंग मामले में सीएम फ्लाइंग की छापेमारी, SP ने दी ये चेतावनी

By

Published : May 9, 2023, 4:32 PM IST

यमुनानगर में अवैध माइनिंग एरिया में सीेम फ्लाइंग की टीम ने छापेमारी की है. सीएम फ्लाइंग अधिकारी ने कहा कि उन्हें इस एरिया में अवैध माइनिंग की सूचना मिली थी. जिसके बाद टीम ने क्षेत्र में देर रात दस्तक दी. इस दौरान नगली में आरआर स्टोन क्रेशर पर भारी मात्रा में अवैध स्टॉक मिला है. (Illegal mining case in Yamunanagar )

illegal mining case in Yamunanagar
यमुनानगर में अवैध माइनिंग

यमुनानगर:हरियाणा के यमुनानगर में अवैध खनन के खिलाफ सीेम फ्लाइंग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. सोमवार देर रात माइनिंग एरिया में सीएम फ्लाइंग में छापेमारी की. नगली में आरआर स्टोन क्रेशर पर भारी मात्रा में अवैध स्टॉक मिला और ई-रवाना (इलेक्ट्रिनक रवाना) का फर्जीवाड़ा भी पाया गया. जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि माइनिंग के अवैध धंधों को अंजाम देने वाले लोगों को नहीं बख्शा जाएगा.

यमुनानगर में एक तरफ जहां हाल ही में माइनिंग से भरे ओवरलोड डंपर को रोकते वक्त डीएसपी की गाड़ी के सामने पत्थर गिरा दिए गए थे तो वहीं सोमवार देर रात माइनिंग एरिया में मुख्यमंत्री उड़न दस्ते ने दस्तक दी. इस दौरान आर. आर. स्टोन क्रेशर के पास भारी मात्रा में अवैध तरीके से खनन सामग्री स्टॉक की गई थी.

यमुनानगर में अवैध माइनिंग

वहीं, जब यहां से रवाना होने वाली गाड़ियों के ई-रवाना के बारे में जानकारी ली गई तो उसमें भी बड़ा फर्जीवाड़ा पाया गया. सीएम फ्लाइंग अधिकारी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि इस एरिया में अवैध रूप से माइनिंग हो रही है जिसके चलते यहां छापेमारी की गई और बड़ा फर्जीवाड़ा पाया गया है. जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अवैध माइनिंग के मामलों में लगातार कार्रवाई की जा रही है. माइनिंग विभाग के साथ-साथ पुलिस भी लगातार इस तरह के कार्य करने वालों को सलाखों के पीछे भेजने का काम कर रही है.

जिला पुलिस अधीक्षक ने चेतावनी दी है कि अवैध माइनिंग करने वालों को कतई भी बख्शा नहीं जाएगा उच्च अधिकारियों के भी आदेश है कि अवैध खनन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ई-रवाना का फर्जीवाड़ा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसआईटी गठित की गई है.

फिलहाल सीएम फ्लाइंग की तरफ से माइनिंग विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. देखना होगा सरकार को राजस्व का चूना लगाने वाले इस स्टोन क्रशर संचालक के खिलाफ क्या कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें:पलवल में अवैध रूप से चल रहे ईंट भट्टे पर सीएम फ्लाइंग का छापा, पहले भी किया जा चुका सील

ABOUT THE AUTHOR

...view details