हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

छछरौली से बेसहारा और मानसिक रूप से पीड़ित महिला का किया गया रेस्क्यू

छछरौली से बेसहारा और मानसिक रूप से पीड़ित महिला का रेस्क्यू किया गया है. महिला उत्तर प्रदेश के के फैजाबाद जिले की रहने वाली है.

By

Published : Apr 3, 2021, 9:55 AM IST

Updated : Apr 3, 2021, 11:12 AM IST

Chhachrauli police rescued woman
Chhachrauli police rescued woman

यमुनानगर: छछरौली से बेसहारा और मानसिक रूप से पीड़ित महिला का रेस्क्यू किया गया है. पुलिस ने महिला को अपना घर आश्रम बुढ़पुर दिल्ली भेजा दिया है. छछरौली की बालकुंज इंचार्ज और समाज सेविका मोना चौहान के प्रयासों से इस महिला का रेस्क्यू किया गया है.

यमुनानगर के छछरौली इलाके में कई दिनों से एक बेसहारा महिला घूम रही थी, जो मानसिक रूप से पीड़ित थी और बहुत बुरी हालत में अक्सर छछरौली के बाजार में घूमती रहती थी. लगातार इसकी सूचना समाज सेविका और बालकुंज छछरौली इंचार्ज मोना चौहान को मिल रही थी.

छछरौली से बेसहारा और मानसिक रूप से पीड़ित महिला का किया गया रेस्क्यू

उन्होंने महिला का रेस्क्यू करने की काफी कोशिश की, लेकिन उन्हें महिला नहीं मिली और शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे ये महिला खुद ही भटकती हुई बाल कुंजा पहुंची जिसके बाद है बालकुंज इंचार्ज ने महिला की काउंसलिंग की तो महिला ने अपना नाम शीला बताया और अपने गांव का नाम पुराना रसूलपुर बता रही है. जो नेट पर सर्च करने पर पता चला कि ये उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले का एक गांव है.

ये भी पढ़ें- यमुनानगर: अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम की टीम, व्यापारियों ने लगाया मनमानी का आरोप

समाज सेविका ने बताया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के फैजाबाद पुलिस को भी सूचित किया है, फिलहाल इस महिला को अपना घर आश्रम बुढ़पुर दिल्ली भेजा जा रहा है. जब इस महिला से बातचीत करने की कोशिश की गई तो वो कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं लग रही थी. वो अपने गांव का नाम तो बता रही थी, लेकिन उसे अपने परिवार के बारे में कुछ ज्ञात नहीं था.

Last Updated : Apr 3, 2021, 11:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details