हरियाणा

haryana

कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने प्लाइवुड व्यापारियों की मार्केट फीस को खत्म करने दिया आश्वासन

By

Published : Jan 16, 2020, 4:58 PM IST

यमुनानगर में हरियाणा प्लाइवुड मैन्युफैक्चर एसोसिएशन ने अभिवादन कार्यक्रम का आयोजन किया. जिसमें हरियाणा के शिक्षा और वन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. इस दौरान हरियाणा प्लाइवुड मैन्युफैक्चर एसोसिएशन ने मंत्री से मार्केट कमेटी की फीस को खत्म करने की मांग की.

cabinet Minister kanwarpal gurjar assures plywood traders to abolish market fees
कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने प्लाइवुड व्यापारियों की मार्केट फीस को खत्म करने दिया आश्वासन

यमुनानगर:जिले में हरियाणा प्लाइवुड मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ने अभिवादन कार्यक्रम का आयोजन किया. जसमें हरियाणा के शिक्षा व वन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. इस कार्यक्रम में यमुनानगर के विधायक घनश्यामदास अरोड़ा और मेयर मदन चौहान का भी अभिवादन किया गया. इस दौरान हरियाणा प्लाइवुड मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ने मार्किट कमेटी की फीस को खत्म करने की मांग वन मंत्री से की.

क्या है प्लाइवुड व्यापारियों की मांगे ?
प्लाईवुड का काम करने वाले व्यापारियों ने बताया कि मुख्य समस्या है मार्केट फीस, जिसको खत्म किया जाए. उन्होंने बताया कि मार्केट फीस पंजाब और अन्य कई राज्यों के अंदर नहीं है. हमलोग पंजाब, उत्तर प्रदेश से माल लेते हैं. जिसके कारण माल महंगा पड़ता है. उन्होंने कहा कि हम पिछले 5 साल से इस मुद्दे को लेकर सरकार के पास भी गए हैं और मुख्यमंत्री जी से भी मिले. व्यापारियों ने कहा कि हम काफी समय से संघर्ष कर रहे हैं कि यह मार्केट फीस हटाई जाए. आज शिक्षा, वन मंत्री चौधरी कंवरपाल जी की बातों से हमें काफी उम्मीद है.

कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने प्लाइवुड व्यापारियों की मार्केट फीस को खत्म करने दिया आश्वासन

इसे भी पढ़ें: खेल मंत्री ने की कष्ट निवारण समिति की बैठक, 15 में से 8 समस्याओं का मौके पर निपटारा किया

कैबिनेट मंत्री ने दिया आश्वासन
शिक्षा एवं वन मंत्री कवँरपाल गुर्जर ने कहा कि काफी लंबे समय से यहां पर डिमांड रही है कि मार्केट फीस समाप्त कर दिया जाए. उन्होंने कहा कि पिछली बार भी हम यह बात सरकार के ध्यान में लेकर आए थे. बाहर अन्य कई राज्यों में यह मार्केट फीस नहीं है. हमने आश्वासन दिया कि हम सरकार के साथ बातचीत करेंगे. मुख्यमंत्री जी के संज्ञान में एक बार फिर से इस बात को लेकर आएंगे पूरा प्रयास करेंगे. अगर कहीं और मार्केट फीस नहीं है तो यहां से भी हटाई जाएगी. पहले लाइसेंस के लिए पैसा जमा था वह सरकार के पास जमा है. उसको भी हम वापस करवाएंगे. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मामला अभी प्रोसेस में है. मै पूरा विश्वास दिलाता हूं कि वह पैसा भी वापस दिलवाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details