हरियाणा

haryana

रादौर में बीपीएल, ओपीएच और एएवाई कार्ड धारकों को मिलेगा मुफ्त राशन

By

Published : Apr 2, 2020, 6:08 PM IST

रादौर में बीपीएल, ओपीएच और एएवाई श्रेणी के कार्ड धारकों को अप्रैल तक मुफ्त राशन दिया जाएगा. खाद्य आपूर्ति विभाग इस योजना के तहत जल्द ही क्षेत्र के सभी डिपो पर कार्ड धारकों को नि:शुल्क खाद्य सामग्री वितरित कर दी जाएगी.

यमुनानगर जिला लॉकडाउन
यमुनानगर जिला लॉकडाउन

यमुनानगर: कोरोना वायरस की महामारी के चलते हुए लॉकडाउन के मद्देनजर सरकार द्वारा बीपीएल, ओपीएच और एएवाई श्रेणी के राशन कार्ड धारकों को अप्रैल का राशन नि:शुल्क दिया जाएगा.

बता दें, सरकार की इस सुविधा का लाभ एपीएल श्रेणी के कार्ड धारकों को नहीं दिया जाएगा. इस बारे में जानकारी देते हुए रादौर सहायक खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक रोशनलाल ने बताया कि योजना के तहत जल्द ही क्षेत्र के सभी डिपो पर कार्ड धारकों को नि:शुल्क खाद्य सामग्री वितरित कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़ः रात में ड्यूटी और दिन गरीबों को खाना, ऐसे सेवा में लगे हैं इंस्पेक्टर रामदयाल

उन्होंने कहा की अप्रैल में दो बार 5-5 किलो/प्रति यूनिट के हिसाब से गेहूं दी जाएगा औरर एक किलो मूंग की दाल प्रति कार्ड दी जाएगी. उन्होंने कहा की अगर कोई डिपो होल्डर अप्रैल महीने के राशन के पैसे मांगता है, तो वो इसकी शिकायत उनके पास कर सकते है.

आपको बता दें की रादौर (यमुनानगर) के 82 गांवों में 70 राशन के डिपो हैं, जिन पर बीपीएल,मओपीएच व एएवाई श्रेणी के लगभग 19 हजार राशन कार्ड धारक हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details